भीलवाड़ा में 100 ऑक्सीजन जनरेशन क्षमता वाले प्लांट सभी विधानसभा क्षेत्र सहित शहर के आयुष एवं ईएसआई हाॅस्पिटल में लगाए जायेंगे- कलक्टर नकाते

Bhilwara।शहर में बस स्टैंण्ड के नजदीक स्थित अग्रवाल भवन, आयुष एवं ईएसआई हाॅस्पिटल में 100 बेड की क्षमता के अनुरूप् आॅक्सीजन लाईन का कार्य शुरू हो गया है एवं जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों सहित आयुष एवं ईएसआई हाॅस्पिटल में 100 आॅक्सीजन जनरेशन क्षमता वाले प्लांट जल्द से जल्द लगाए जाये।

यह बात भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों की रोकथाम हेतु गठित जिला स्तरीय कोर ग्रुप की बैठक में अधिकारियों को कही।

उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता एवं आगामी समय को ध्यान में रख एवं मानव जीवन बचाने हेतु यह कार्य राज्य सरकार के सहयोग एवं विधायक स्थानीय क्षेत्रीय विकास फंड एवं डीएमएफटी फंड से शुरू किये जायेंगे।

इसके तहत मंगलवार को राज्य सरकार ने मेडिकल काॅलेज भीलवाड़ा में लिक्विड आॅक्सीजन प्लांट स्थापित करने की स्वीकृति दी है।

नकाते ने निजी अस्पतालों को प्रशासन द्वारा नियुक्त नोडल आॅफिसर का सहयोग करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होंने नोडल आॅफिसरों से निरंतर अस्पतालों का निरीक्षण कर बारीकी से नजर रखने को कहा।

सर्वे में तेजी लाए

जिला कलक्टर ने कोरोना संक्रमित मरीजों को चिन्हित् करने हेतु दूसरी बार चल रहे आईएलआई सर्वे में तेजी लाने को कहा जिससे कि संक्रमण पाये जाने पर उन्हें हाॅम आइसोलेट कर ईलाज शुरू किया जा सके एवं  मेडिकल विभाग का समय बच सके।

बैठक में यह थे

बैठक में जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बेरवा, एसीईओ एन.के. राजौरा, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेश सुवालका एवं जिला चिकित्सा अधिकारी मुश्ताक खान सहित समस्त नोडल आॅफिसर एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहें।