भीलवाड़ा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय गोरा का खेडा स्कूल में चोरी

भीलवाड़ा/ राजेन्द्र धनोपिया। रायला जिले के रायला थाना अंतर्गत स्थित गोरा का खेड़ा राजकीय माध्यमिक विद्यालय में गत रात्रि को चोर ताले तोड़कर कंप्यूटर लैब से सारे कंप्यूटर सहित सारा सामान समेटकर ले गए घटना की जानकारी आज सवेरे स्कूल खोलने पर जब प्रधानाध्यापक शिक्षक गण और बच्चे पहुंचे तब पता लगी स्कूल में चोरी की सूचना मिलते ही ग्रामीण जन भी स्कूल पहुंच गए।

रायला थाने के अनुसार राजकीय माध्यमिक विद्यालय गोरा का खेड़ा में चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और निरीक्षण करने पर पाया कि  चोरों ने सारा सामान समेट कर ले जाने के लिए किसी चौपहिया वाहन का इस्तेमाल किया जिनके टायरों के निशान स्कूल में पाए गए थे स्कूल के ना तो चारदीवारी है और नहीं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व चौकीदार । पुलिस के अनुसार चोर स्कूल से कंप्यूटर लैब से सारे कंप्यूटर सहित उपकरण,, प्रोजेक्टर गैस टंकी गैस चूल्हा सहित सारा सामान भरकर ले गए।चोरी गए सामान की कीमत करीब 4 लाख रूपये बताई गई है

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रतिष्ठा ठाकुर ने बताया कि विद्यालय में सुरक्षा की दृष्टि से चार दिवारी का अभाव है इसके अलावा विद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और चौकीदार भी नहीं है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लिए विभाग को कई बार अवगत करा दिया गया और चार दिवारी बनाने के लिए ग्राम पंचायत सहित विभाग के आला अधिकारियों से आग्रह और लिखित में भी प्रार्थना पत्र कई बार दिया गया है । ठाकुर ने बतायाकी 13 कंप्यूटर ,लेब और एक प्रोजेक्टर और गैसं टंकी चूल्हा पोषाहार का सामान ले गए चोरी गए सामान की कीमत करीब 4 लाख रूपये है । ठाकुर ने बताया की चोरी की जानकारी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियो को दे दी गई है ।

रायला थाना प्रभारी ने बतायि की स्कूल की प्रधानाध्यापकिका प्रतिष्ठा ठाकुर भीलवाड़ा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय गोरा का खेडा स्कूल में चोरी, लाखो का माल समेट ले गए की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है ।