भीलवाड़ा राजस्थान

अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन की बैठक आहूत, कई महत्वपूर्ण हुए निर्णय

भीलवाड़ा/ अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन की एकादश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, माहेश्वरी बिजनेस मार्ट, बिजनेस ऐप, महेश नवमी महोत्सव, विश्व पर्यावरण दिवस, विश्व योग दिवस, महेश आवास योजना, लोहार्गल मंदिर निर्माण की रूपरेखा जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।


अखिल भारतीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार काल्या ने यह जानकारी देते हुए बताया कि
“राष्ट्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रम” का आयोजन 19-20-21 अगस्त 2022 को छत्तीसगढ़ प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन के आतिथ्य में रायपुर जिला माहेश्वरी युवा संगठन के आयोजकत्व में किया जाएगा।

माहेश्वरी बिजनेस मार्ट” ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग की गई। इससे माहेश्वरी बंधुओं और युवा साथियों का आपस में व्यापार व्यवसाय बढ़ेगा।

व्यापार व्यवसाय को बढ़ाने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए “बिजनेस ऐप” की लॉन्चिंग की जा रही है।

लोहार्गल मंदिर निर्माण” हेतु युवा संगठन के विभिन्न राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं प्रादेशिक संगठनों द्वारा 1 करोड़ रु. की सहयोग राशि एकत्रित करने के आश्वासन प्राप्त हुए।

महेश नवमी महोत्सव संपूर्ण भारतवर्ष में धूमधाम से शोभायात्रा के साथ मनाया जावे एवं हर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हर वर्ष की भांति इस बार भी स्टिकर इत्यादि आर्टिकल भिजवाए जाएंगे।

विश्व पर्यावरण दिवस पर हजारों की संख्या में वृक्षारोपण करने तथा ई वेस्ट मैनेजमेंट पर कार्य करने का निर्णय हुआ।

विश्व योग दिवस पर सैकड़ों की संख्या में योग शिविर से लगाने का निर्णय हुआ। राष्ट्रीय खेल महोत्सव “AIMS” का आयोजन पर चर्चा हुई और जल्द इस के आयोजन का स्थान तय किया जाएगा।

“माहेश्वरी बिजनेस एक्सपो” के ऐतिहासिक सफलता की सभी के द्वारा सराहना की गई। 1 लाख से अधिक विजिटर ने एक्सपो को विजिट किया। कई स्टॉल धारकों को करोड़ों का व्यापार मिला।

*महेश आवास योजना” के अंतर्गत जरूरतमंद माहेश्वरी बंधुओं को अकोला जिला माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा मकान उपलब्ध कराने की योजना की तथा नांदेड जिला माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा महेश आवास योजना के क्रियान्वयन की सराहना की गई। और भी स्थानों पर महेश आवास योजना पर कार्य चल रहा है और जल्द ही वहां भी महेश आवास योजना की शुरुआत की जाएगी।

जरूरतमंद माहेश्वरी परिवारों को महासभा के सहयोग से युवा संगठन द्वारा ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी कराई जा रही है तथा अनेक स्थानों पर और भी माहेश्वरी बंधुओं की ग्रुप मेडिक्लेम पॉलिसी कराने के प्रयास युवा संगठन द्वारा किए जा रहे हैं।
उक्त वर्चुअल बैठक में कोलकाता आंध्रप्रदेश चेन्नई मुंबई सहित देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों सहित नेपाल काठमांडू से भी समाज के पदाधिकारी शामिल हुए

अगली बैठक कोलकत्ता मे

आगामी कार्यसमिति बैठक 28-29 मई 2022 को वृहत्तर कोलकाता प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन के आतिथ्य में गंगासागर दर्शनों के साथ कोलकाता में आयोजित हो रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम