लाखों की हेराफेरी कर हुआ फरार बाबू पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखण्ड के शक्करगढ़ ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के लिपिक नीलेश वैष्णव द्वारा 13 लाख से अधिक का गबन कर फरार हो गया था जिसके खिलाफ प्रिंसिपल लक्ष्मी शर्मा ने शक्करगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज कराया तकरीबन एक सप्ताह गुजरने के बाद भी पुलिस को बाबू का सुराग नहीं लगा सकी है।

लाखों की हेराफेरी कर हुआ फरार बाबू पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर 

शक्करगढ़ थानाधिकारी कुलदीप सिंह गुर्जर ने बताया कि नीलेश वैष्णव के दोस्तों, रिश्तेदारों से बातचीत कर पता लगाया जा रहा है। फिलहाल बाबू का फोन बंद जिससे लॉकेशन का पता नहीं लगाया जा सका है। पड़ताल जारी है जल्द ही पुलिस अपने मकसद में कामयाब होंगी। 

 

गौरतलब है कि इस मामले में शिक्षा विभाग के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्मा कुमार चौधरी के दिशा निर्देश पर एक ऑडिट कमेटी जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय बंशी लाल कीर के नेतृत्व में एएओ(AAO), अकाउंटेंट की गठित कर दी गई थी जिसकी जांच कर रिपोर्ट भी आनी है।

ओर इस कार्यकाल के दौरान जो भी प्रिंसिपल कार्यरत थे उनके खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही कि जानी थी। शक्करगढ़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 2019 से 2021 तक रामबाबू ज्योति प्रिंसिपल रहे उसके बाद 2021 में अगस्त तक मोती लाल मीणा प्रिंसिपल के पद पर रहे इसके बाद सितंबर 2021 से वर्तमान समय तक में लक्ष्मी शर्मा प्रिंसिपल है।