भीलवाड़ा राजस्थान

Bhilwara – कितने साल की हो माई ? उवाच कलेक्टर, जवाब मिला पूरे सौ साल की

Bhilwara News (मूलचन्द पेसवानी)- गांवो की सरकार चुनने का दौर जारी है और गांवो की सरकार चुनने के लिए ग्रामीणों मे मतदान करने और अपना वोट विशेष के जूनून या जब्बा जबरदस्त देखना को मिल रहा ऐसा ही जज्बा आज पीपलून्द मे देखने को मिला जब 100 साल की महिला ट्रायसाइकल पर मतदान करने पहुंची जिसे देख स्वंय जिला कलेक्टर व निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट भी चैंक गए ।

आज जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र भट्ट और जिला पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में जहाजपुर पंचायत समिति क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पीपलुन्द केंद्र पर ट्राय सायकल पर मतदान करने आई करीब सौ वर्षीय बुजुर्ग महिला गंगा देवी को देखा तो कलेक्टर और एसपी, दोनों गाड़ी से उतर कर उससे मिले। कलेक्टर ने महिला से उसकी उम्र पूछी तो उसे सुनाई नहीं दिया। महिला के पुत्र ने जोर से सवाल दोहराया तो महिला ने खुद के सौ वर्ष की होने की बात कही। कलेक्टर ने मतदान के प्रति उसकी जागरूकता की तारीफ की और मतदान से जुड़े कार्मिकों को निर्देश दिए कि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो इस बात का पूरा ख्याल रखें।

कलक्टर व एसपी ने पंडेर, पीपलुन्द, खजूरी, अमरगढ़, भगुनगर, काछोला, धामनिया सहित अन्य मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान प्रक्रिया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। गांव की सरकार चुनने हेतु ग्रामीणों में अच्छा खासा उत्साह देखा गया।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.