Collector Modi and SP Sidhu did route march in Bhilwara, appealed for peace and harmony
भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा में कलक्टर मोदी व एसपी सिद्धू ने किया रूट मार्च,शांति व सौहार्द की अपील

भीलवाड़ा/ जिले में आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को जिला कलक्टर आशीष मोदी व जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के नेतृत्व में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूट मार्च किया ।

जिला कलक्टर मोदी ने बताया कि रूट मार्च का मुख्य उद्देश्य है आगामी त्योहारों के दौरान कानून व शांति व्यवस्था कायम रखते हुए सौहाद्रपूर्ण वातावरण में त्योहार आयोजित हो ।

मोदी ने जिलेवासियों को त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की जिससे कि किसी भी समुदाय की सांप्रदायिक व धार्मिक भावनाओं भावनाएं आहत ना हो व सामाजिक सौहार्द्र बना रहे ।
रूट मार्च के दौरान मोदी ने विभिन्न प्रतिष्ठानों व व्यापारियों से बात की एवं आगामी त्यौहार के मध्यनजर शांति पूर्वक आयोजन में प्रशासन के सहयोग करने को कहा ।

पुलिस अधीक्षक सिद्धू ने कहा कि पुलिस प्रशासन त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के लिए हर संभव प्रयासरत है एवं हुड़दंग करने व कानून व शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालो पर नियमानुसार सख्त कार्यवाही भी की जाएगी ।

वीसी से प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को डीओआईटी विभाग के वीसी कक्ष से जिले के समस्त उपखंड क्षेत्र के प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की ।

मोदी ने अधिकारियों से आगामी धार्मिक आयोजनों को लेकर निर्धारित एसओपी की पालना करवाने एवं कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण आयोजित कराने के निर्देश दिए ।उन्होंने निर्देश दिए कि कानून व शांति व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रशासन व पुलिस के अधिकारी संयुक्त रुप से रूट की विजिट करें एवं आयोजकों से समन्वय बनाकर कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी ले । जिला कलक्टर ने समस्त प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से बात कर आगामी आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जुलूस ,शोभायात्रा के समय अलर्ट मोड पर रहे एवं आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की संपूर्ण वीडियोग्राफी कराएं । उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारी पर्याप्त जाब्ते के साथ हर आवश्यक कदम उठाए ।

बैठक में एडीएम प्रशासन राजेश गोयल, एडीएम सिटी एनके राजौरा, सहित पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम