Bhilwara / आमजन भीलवाड़ा को इटली की बनने से रोके प्रशासन के आदेशों का पालन करें नही तो ..

Bhilwara News/ चेतन ठठेरा ।कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया मे कोहराम मचा हुआ है इससे देश ,प्रदेश और भीलवाड़ा भी अछूता नही है। इस वायरस की शुरूआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। आप सभी को पता है और अभी वर्तमान में इटली मे इस वायरस से मरने वालो की संख्या चीन से …

Bhilwara / आमजन भीलवाड़ा को इटली की बनने से रोके प्रशासन के आदेशों का पालन करें नही तो .. Read More »

March 26, 2020 12:02 pm

Bhilwara News/ चेतन ठठेरा ।कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया मे कोहराम मचा हुआ है इससे देश ,प्रदेश और भीलवाड़ा भी अछूता नही है। इस वायरस की शुरूआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। आप सभी को पता है और अभी वर्तमान में इटली मे इस वायरस से मरने वालो की संख्या चीन से भी अधिक हो गई है तदा संक्रमित रोगियो का आकंडा भी इटली मे चीन से ज्यादा हो गया है। आकंडो को देखा जाए तो राजस्थान के भीलवाड़ा जिलें में जिस गति से बढ़ रहे हैं वह चिन्तनीय और खतरे की घंटी है । क्या भीलवाड़ा भी इटली की ओर तो नही बढ रहा है ?

इटली मे कोरोना वायरस से करीब 7 हजार मौतें हो चुकी हैं और 55 हजार के करीब संक्रमित है । भारत मे अब तक 636 कोरोना वायरस पोजिटिव पाया गया है और 14 मौते हो चुकी है । राजस्थान मे 25 मार्च तक कुल 37 पोजिटिव रोगी पाए गए है जिनमें से भीलवाड़ा मे अकेले 17 पोजिटिव रोगी पाए हैं जो राजस्थान मे सबसे अधिक हैं। क्या इन आकंडो से नही लगता है भीलवाड़ा भी इटली की ओर है ?

आप भीलवाड़ा को इटली बनने से रोंके सकते

शहरवासियो और जिले वासियों से अपील है की आप सभी और हम स्वस्थ वह सुरक्षित रहे तो हम सभी को सरकार और प्रशासन का सहयोग चरते हुए लाॅकडाउन व निर्देशों की पालना करे तथा सरकार और प्रशासन को सहयोग करे इसी में सभी की भलाई और जिन्दगी सुरक्षित है ।

कोरोना की तीसरी स्टेज की जद मे भीलवाड़ा

भीलवाड़ा मे वायरस के रोगी लगातार बढ रहे है चिकित्सक सूत्रो के अनुसार यह तीसरी स्टेज हैं । अब तक 17 पोजिटिव रोगी हो चुके है इनमे अधिकांश ब्रजेश बागंड मेमोरियल अस्पताल का स्टाफ, चिकित्सक और चिकित्सको व स्टाफ के संपर्क में आए लोग है ।

वायरस से पीड़ितों के घर सील

शहर सहित जिले मे कल आए 4 और नये पोजिटिव रोगियो के घर सील कर दिए हैं, इनमे एक शाम की सब्जी मंडी, एक नाथडियास, एक रायला, और एक संजय कोलोनी का है । इनके घर सील करने के साथ ही इनके संपर्क में आए परिवार व अन्य सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है और पहले आए पोजिटिव रोगियों के भी यही प्रक्रिया अपनाई गई है ।

शहर में 81 हजार का सर्वे

चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में द्वितीय चरण प्रारम्भ करते हुए 274 टीमों के माध्यम से बुधवार को 18 हजार 581 परिवारों के 81 हजार 258 लोगों को सर्वे किया गया। इनमें से 392 सामान्य सर्दी जुकाम के रोगियों को घर में ही रहकर नियमानुसार स्वच्छता के निर्देशों की पालना हेतु कहा गया। बुधवार को किए गए सर्वे में अधिकांश परिवारों का दूसरी बार सर्वे किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र में अब तक साढ़े 18 लाख लोगों का सर्व

जिले में जमीनी स्तर पर स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई 1948 टीमों ने अब तक कुल 3 लाख 62 हजार 833 परिवारों तक पहुंच कर 18 लाख 55 हजार 44 लोगों के स्वास्थ्य के बारे में सर्वे कर लिया है। इनमें 11 हजार, 172 लोग सामान्य सर्दी जुकाम से पीड़ित पाये गये जिन्हें नियमानुसार स्वच्छता बरतने और घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

सौजन्य गूगल मैप

सौजन्य गूगल मैप

Prev Post

नप सफाई कर्मियों को न तो मॉस्क मिले न ही हाथ के दस्ताने,ऑफ़िस स्टॉफ को मिले मॉस्क

Next Post

Tonk / घटस्थापना के साथ बंसत नवरात्रे शुरु पुजारियों ने की मन्दिरों में आरती, कोरोन के कारण श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध रहा

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज