भीलवाड़ा
भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा में चालू होने के बाद भी बिजली मीटर व केबल बदलने की जांच की मांग

Bhilwara News / Dainik reporter (मूलचन्द पेसवानी) : भीलवाड़ा में सिक्योर कंपनी (Secure company in Bhilwara) काम करते हुए चालू बिजली के मीटर होने के बावजूद उपभोक्ताओं के घर घर जाकर केबल और मीटर बदल रही है। इससे सरकार को लग रहा है करोड़ो रुपए का चूना।

एडवोकेट आजाद शर्मा (Advocate Azad Sharma) एवं राजस्थानी जनमंच के अध्यक्ष कैलाश सोनी (Kailash Soni, president of Rajasthani Janmanch) के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने काशीपुरी एवं वकील कॉलोनी में घर घर जाकर उपभोक्ताओं से मिलकर कहा कि आपका बिजली का मीटर काम कर रहा है तो आपको मीटर एवं केबल बदलवाने की आवश्यकता नहीं है। सिक्योर कंपनी वाले यदि इस चलते हुए बिजली के मीटर बदलने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कराएं तो आपको करने की आवश्यकता नहीं है।

इस तरह के सैकड़ों उदाहरण काशीपूरी, वकील कॉलोनी सहित पूरे भीलवाड़ा शहर में देखने को मिल रहे है। उन्होंने  मांग की हैं की बिजली के मीटर चालू अवस्था में होने के बावजूद क्यों उन मीटर एवम केबल को बदला जा रहा है।

इस को बदलने की आवश्यकता क्यो हुई। करोड़ों रुपयों की बर्बादी कर किस वजह से मीटर और केबल बदले जा रहे हैं। इसका पैसा कौन दे रहा है इसको बदलने का खर्चा कहां से आ रहा है। उपभोक्ताओं से पैसा वसूल नहीं करने के बावजूद सरकार से पैसा लिया ही होगा।  इसकी जांच होनी चाहिए साथ ही पुराने मीटर ओर केबल सभी का पुनः क्या उपयोग होगा या कबाड़ खाने मे जायँगे इसकी भी जांच होनी चाहिए।

 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.