सीएम गहलोत के दिल्ली जाते समय हैलीपेड पर सुरक्षा घेरा को धता बता पहुंचा एक युवक

भरतपुर (राजेंद्र शर्मा जती)। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरंण सिंह की 120वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित किसान सभा एवं सरकार के चार साल की उपलब्धियों के अवसर पर लगाई जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी एवं विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के लिए आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस परेड ग्राउण्ड में चूक का मामला आया सामने आया है।

मुख्यमंत्री के आने एवं जाने के लिए पुलिस परेड ग्राउण्ड में हैलीपेड बनाया गया था। सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस का जाप्ता भी तैनात किया गया था। जहां हैलीपैड पर विशेष लोगों के अलावा किसी को जाने की अनुमति नहीं थी।

वहां एक युवक पहंुच गया हुआ यह कि किसान सभा को संबोधित कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली में एक मीटिंग में जाने के लिए हैलीपैड पर पंहुचे थे उनके साथ करीब आधा दर्जन मंत्री, पुलिस व प्रशासन के आलाअधिकारी साथ गए थे।

इनके अलावा किसी को वहां जाने की इजाजत नहंी थी। हैलीकॉप्टर के टेक ऑफ के चलते मंत्री व अधिकारी वहां से हट गए थे। तभी हैलीपेड के टेकऑफ के समय एक युवक वहां पहंुचकर सीएम के हैलीकॉप्टर के साथ फोटो खंीचने लग गया।

अचानक इस घटना से मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों में हडकंप मच गया उन्होंने दौडकर उस युवक को डिटेन किया और मथुरा गेट थाना पर लेकर पहंुचे।

जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि युवक का नाम हर्ष गोयल पुत्र प्रमोद कुमार निवासी राजेन्द्र नगर है। जोकि मानसिक रूप से मंदबुद्वि है।

जिसका सात आठ साल से मानसिक रोग का इलाज चल रहा है। युवक का मेडिकल बोर्ड से मेडिकल कराकर इस बात की पुष्टि भी की गई। परिजनों के द्वारा माफी मांगने पर इस युवक को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।