भरतपुर

आधारभूत सुविधाओं का अभाव चिंतनीय : डॉ गर्ग

भरतपुर, (राजेन्द्र जती)। सामुदायिक भवन, सोगरिया मोहल्ला, भरतपुर में राजीव गांधी स्टडी सर्कल के द्वारा आयोजित 6 बूथों के जनचर्चा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि आम जनता को आधारभूत सुविधाओं का ना मिलना बहुत ही चिंता का विषय है और इनकी उपलब्धता के लिए भी हमें संघर्ष करना पड़ रहा है जो बहुत शर्मनाक स्थिति है। वर्तमान सरकार नए विकास कार्य तो दूर की बात बल्कि पहले से ही उपलब्ध मूलभूत जनसुविधाओं को भी बनाये रखने में भी असफल है। क्षेत्र की समस्याओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम इन्हें सक्षम स्तर पर उठाकर इनका निराकरण करवाएंगे । क्षेत्र में सरकारी विद्यालय ना होने पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने इस बिंदु को प्राथमिकता पर लेने की बात कही ।
इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजय शुक्ला ने कहा कि वाल्मिकी बस्ती और सोगरिया मोहल्ला में पानी की सप्लाई और नाले की सफाई सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया । सेवर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सतीश सोगरवाल ने कहा कि पिछले 15 सालों से एक ही पार्टी के जनप्रतिनिधि के होने से विकास के काम रुके हुए हैं और जनता अब परिवर्तन के लिए पूरा मन बना चुकी है । पूर्व सभापति शिवचरण जाटव ने कहा कि समाज में हमें अपनी भूमिका का निर्वाह भी करना चाहिए । पार्षद मुकेश ने भी अपने विचार रखे ।
इससे पहले पटपरा मौहल्ला, कच्चा कुंडा, राजेन्द्र नगर, वाल्मिकी बस्ती, मथुरा गेट , जगरौठा मौहल्ला, रसाला मौहल्ला, नयी बस्ती, सुपर मार्केट के पास, सोगरिया मौहल्ला, धोबी मौहल्ला, माली मौहल्ला, रैगर मौहल्ला, मोचिया मौहल्ला, बी नारायण गेट के पास आदि क्षेत्रो के विजय सिंह, गजराज सिंह एडवोकेट, कोमल सिंह, भगवान सिंह, गणेश चौहान, कैलाश सारवान, संजय, बहादुर, योगेश चौहान, जगदीश पत्रकार, सुमित वाल्मिकी सहित अनेक गणमान्य लोगों ने क्षेत्र में सरकारी स्कूल की आवश्यकता, नाले की समस्या, पानी की समस्या, सड़कों की समस्या आदि अनेक बिंदुओं पर अपने विचार रखे ।
कार्यक्रम का संचालन युथ कांग्रेस के लव सिंह गुर्जर ने किया ।
liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *