Spanish couple adopted Shubhi
भरतपुर राजस्थान

स्पेन दम्पत्ति ने शुभी को लिया गोद

भरतपुर। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने शुक्रवार को स्पेन के दंपत्ति गैब्रिएल एवं मारिया को लगभग 2 वर्ष आयु की शुभी को अपने कार्यालय कक्ष में स्पेन दंपत्ति को सौंपा।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने बताया कि स्पेन के दंपत्ति ने बच्ची शुभी को गोद लिया है जिसकी उम्र लगभग 2 साल है। शुभी को गोद लेने की समस्त प्रक्रिया को पूरा करने के बाद बच्ची को जिला कलक्टर ने पिता जिब्रईल माता मारिया को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि जो भविष्य भगवान ने शुभी को दिया उसको दंपत्ति मिलकर पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि बालिका शिशु गृह में पल रहे बालक-बालिकाओं को गोद लेने से उनका भविष्य बेहतर हो सकता है। स्पेन दंपत्ति ने बताया कि भारत देश से उन्होंने शुभी को दूसरे बच्चे के रूप में गोद लिया है इससे पहले भी उन्होेंने 5 वर्ष पूर्व उडीसा से भी एक बच्ची सोनाली को गोद ले चुके हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत देश से उन्हें गहरा लगाव है यही वजह है कि उन्होंने दोनों बेटियां भारत से गोद ली हैं यहॉ की संस्कृति को वे बेहद पसंद करते हैं। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष गंगाराम पाराशर भी मौजूद रहे।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने खाद वितरण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

टोंक। अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा ने शुक्रवार को उपखंड निवाई में खाद वितरण की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। एडीएम ने निवाई शहर की किसान क्रय-विक्रय सहकारी समिति पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने निवाई उपखंड अधिकारी रविकांत सिंह एवं कृषि विभाग के सहायक निदेशक दिनेश बैरवा को फिल्ड में लगातार मॉनिटरिंग कर खाद वितरण को पारदर्शी ढंग से कराने के निर्देश दिए। एडीएम ने कहा कि स्टॉक एवं वितरण में अंतर आने पर संबंधित सोसायटी एवं खाद विक्रेता द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिये जाने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलेक्टर उपखंड अधिकारी कार्यालय में पहुंचे तथा वहां मौजूद परिवादियों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम