भरतपुर

लूट की घटना का किया पर्दाफाश

ट्रक मालिक व चालक ने रची थी लूट की झूंठी साजिश,तीन गिरफतार

भरतपुर(राजेन्द्र जती) । पुलिस अधीक्षक भरतपुर अनिल कुमार टांक ने बताया कि आसिब खां पुत्र सहाब खां मेव निवासी अलावडा थाना रामगढ जिला अलवर ने एक लिखित रिपोर्ट पेश की कि मेरा ड्राईवर इसराइल पुत्र घुघगन मेव निवासी नगला बथुआ थाना कठूमर जिला अलवर मेरी गाडी 18 चक्का ट्रक में कलकत्ता से 29 टन सरिया भरकर गुडगांवा में खाली करने निकला था। रास्ते मे गांव रविदासपुरा के पास 14 मई की देर रात कुछ बदमाश एक बोलेरो गाडी में आये जो मेरे ड्राईवर को अपनी बोलेरो गाडी में पटक कर ले गये और गांव दुन्दावल व गंगावक के रास्ते में हाथ-पैर बांधकर पटक गये तथा सरीया से भरी हुई गाडी को जबरदस्ती छीन कर ले गये। सुबह गांव के लोगों ने पुलिस को फोन कर सूचित किया। इस संबधं में नगर थाने पर मुकदमा दर्ज कर थानाधिकारी देवीसहाय मीणा आरपीएस द्वारा अनुसंधान प्रारम्भ किया।
लुट की घटना व प्रकरण की गम्भीरता को मध्यनजर रखते हुये सुरेन्द्रसिंह कविया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीग के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया गया
लूट की वारदात को गम्भीरता से लेते हुये थानाधिकारी नगर श्री मीणा व गठित टीम द्वारा मुखबीर मामूर किये गये तथा सूचनाओं के संकलन एवं तकनिकी साधनां से घटना स्थल का निरीक्षण करने पर ड्राईवर की गतिविधी प्रथम दृष्टया संदिग्ध प्रतीत हुआ । टीम द्वारा गहनता से गाडी के ड्राईवर इसराईल व मालिक आसिफ व मालिक के भाई इलियास से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा लूट की झूंठी मनगणन्त कहानी बनाना स्वीकार करने पर तीनों आरोपियों को गिरफतार किया गया है।
आरोपी आसिब द्वारा अपनी गाडी में भरे माल व गाडी को खुर्द-बुर्द कर माल को बेचकर तथा गाडी को कटाकर फाईनेन्स कम्पनी से क्लेम उठाने के लिये इस योजना को बनाया था। उक्त झूंठी घटना को कारित करने के लिये उसने अपने भाई इलियास व गाडी के ड्राईवर इसराईल के साथ मिलकर उक्त लूट की घटना को अंजाम देने के लिये गाडी व लोहे के सरियों को खुर्द-बुर्द कर डीग से नगर जाने वाले हाईवे के नजदीक ड्राईवर इसराईल को रस्सी से हाथ-पैर बान्धकर पटक गये तथा 100 नम्बर (कन्ट्रोल रूम भरतपुर) पर सूचना देकर घटना को सही बनाने के उद्देय से उक्त घटना बनाई।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *