राजस्थान में मुस्लिम युवती को हिन्दू बता फर्जी शादी कराने वाली उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की गैंग का खुलासा

भरतपुर / राजस्थान के भरतपुर में एक मुस्लिम महिला को हिन्दू बताक़र फर्जी शादी कराने बाली उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की एक गैंग का शहर की कोतवाली थाना पुलिस की एक टीम ने पर्दाफ़ाश करते हुए फर्जी दुल्हन बनी कोलकाता निवासी मुस्लिम महिला सहित गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह गैंग ऐसे परिवारों को अपने चंगुल में फसाते है जो अपने लड़के के लिए रिश्ते की तलाश में लगे होते है। जाल में फंसने के बाद गैंग के लोग पैसे लेकर शादी कराते है और शादी के दूसरे ही दिन दुल्हन गहने और रुपए लेकर फरार हो जाती है।

शहर की दही वाली गली में रहने वाले योगेश गोयल के साथ भी पिछले दिनों ऐसी ही वारदात हुई । बताया गया कि 26 दिसंबर को कोलकाता की रहने वाली मसोरा नाम की मुस्लिम युवती को हिदू लड़की किरण बताक़र उसकी शादी कराई गई। युवती फिलहाल उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में रह रही थी।

शादी के लिए योगेश ने 1.25 लाख रुपए दिए। मसोरा (किरण) एक दिन योगेश केे घर रही और दूसरे दिन रुपए-गहने लेकर फरार हो गई। मामला दर्ज होने के बाद थानाधिकारी रामकिशन यादव के नेतृत्व में गठित पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड गई जहा पुलिस को गैंग के बारे में जानकारी मिली।

विश्नोई ने बताया कि गैंग के सदस्य राजू नाम के एक व्यक्ति की बहन की शादी रामपुरा गांव में हुई है। राजू अपनी बहन से मिलने आता रहता था। उसकी मुलाकात वैन ड्राइवर नरेंद्र नाम के व्यक्ति से हुई। राजू ने नरेंद्र को बताया कि उसकी एक रिश्तेदार की लड़की है, जिसकी शादी के लिए वह लड़का देख रहे हैं।

इस पर नरेंद्र ने राजू को कहा कि उसकी नजर में उसके एक रिश्तेदार का लड़का है। दोनों में बात हुई और नरेंद्र व राजू ने योगेश के घरवालों और मसोरा की मुलाकात करवाई। रिश्ता भी तय हो गया। रिश्ता तय होने होने के बाद राजू ने योगेश के घरवालों से 50 हजार रुपए ले लिए।

26 दिसंबर को लड़की को भरतपुर लाया गया और उसकी शादी योगेश से करवाई गई। शादी के बाद राजू और उसके साथियों ने योगेश के घरवालों से 75 हजार रुपये और ले लिए। शादी के दूसरे ही दिन दुल्हन भाग गई।

पुलिस ने इनको किया गिरफ्तार

लुटेरी दुल्हन श्रीमती मासूरा उर्फ किरन मण्डल पत्नि सोने सेक पुत्री कासन मण्डल मुसलमानउम्र 28 साल निवासी वार्ड नम्बर 12 डायमण्ड हबडा थाना डायमण्ड हबडा जिला कोलकाता वेस्ट बंगाल हाल निवासी सूरज का किराये का मकान वार्ड नम्बर 2 ठाकुर नगर थाना कोतवाली रूद्रपुर जिला उधमसिंह नगर उत्तराखण्ड, राकेश कुमार पुत्र दुर्गाराम आर्य उम्र 30 साल निवासी नाथुआखान थाना मुक्तेश्वर जिला नैनीताल उत्तराखण्ड हाल निवासी सांई मन्दिर के पास खेडा थाना कैम्प रूद्रपुर जिला उधमसिंह नगर उत्तराखण्ड, राजू सिंह शाही पुत्र किशन सिंह शाही शाही ठाकुर उम्र 39 साल निवासी धारचूला थाना धारचूला जिला चम्पावत उत्तराखण्ड हाल निवासी किराये का मकान पंकज विष्ठ कुवर कॉलोनी पीली कोठी बडी मुखानी थाना मुखानी हल्द्वानी उत्तराखंड तथा नरेंद्र पुत्र दशरथ प्रसाद वैश्य उम्र 35 साल निवासी मुख्य बाजार थाना सेवर हाल निवासी झीलरा रोड जसवन्त नगर थाना अटलबंद भरतपुर बताये है।