राजस्थान एवं ब्रज की धरोहरों का करें संरक्षण – नथमल डिडेल

Bharatpur। / राजेन्द्र शर्मा जती  राजस्थान दिवस के अवसर पर 30 मार्च को जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग द्वारा सम्भाग मुख्यालय पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल के मुख्य अथित्य में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन मंगलवार को राजकीय संग्राहालय के मुख्य द्वार पर किया गया।

 

इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि राजस्थान एवं ब्रज की सम्रधशाली ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं लोकविधाओं को संजोने एवं संरक्षण की अति-आवश्यकता है। उन्होंने आमजन से अपील की कि कोविड-19 की चिकित्सकीय गाईडलाइन एवं टीकाकरण अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान दिवस पर आयोजित कार्यक्रमो के माध्यम से भी आमजन को स्वछता एवं कोविड-19 के बारे में जागरूकता का संदेश दिया गया।


इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय भपंग वादक गफरूद्दीन मेवाती के भाई तैयब खान मेवाती द्वारा कोविड-19 की
चिकित्सकीय गाईडलाइन एवं टीकाकरण के सम्बंध में लोक गीतों की प्रस्तुति दी। तथा बहज की धीरज एंड पार्टी द्वारा ब्रज का मशहूर मयूर नृत्य एवं होली गीतों की सजीव प्रस्तुति देकर दर्शकों का मनमोह लिया।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अनूपमा चीमा ने किया। इस अवसर पर नगर निगम के उप महापोर गिरीश चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्रीमती बीना महावर, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) के. के. गोयल, नगर निगम आयुक्त डाॅ. राजेश गोयल, पर्यटन विभाग के उपनिदेशक दिलीप सिंह राठौड़, सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।