राजपूत समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में हुये शामिल विकास में सभी की भागीदारी जरूरी – डाॅ. सुभाष गर्ग

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि भरतपुर के विकास के लिये मुख्यमंत्री ने इस बार सर्वाधिक सौगातें दी हैं और विकास कार्यों में धन की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी किन्तु जरूरी है कि विकास कार्यों में सभी की भागीदारी रहे तभी विकास के बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

 

डाॅ. गर्ग रविवार को मौहल्ला गोपालगढ में राजपूत समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे जहाॅ उनका समाज द्वारा बजट में सर्वाधित राषि दिलाने के प्रति साफा व माला पहनाकर अभिनन्दन किया जहाॅ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अषोक गहलोत ने अब तक के इतिहास में भरतपुर संभाग को सर्वाधिक सौगातें दी हैं । उन्होंने कहा कि भरतपुर के आरबीएम चिकित्सालय में चार सुपर स्पेषलिस्ट सेवाऐं शुरू होने के बाद क्षेत्र के रोगियों को जयपुर अथवा अन्य स्थानों पर नहीं जाना पडेगा। उन्होंने भरतपुर में नर्सिंग, आयुर्वेद , संस्कृत सहित चार काॅलेज खोले जायेंगे वहीं भरतपुर शहर से गंदे पानी की निकासी के लिये 200 करोड रूपये की राषि स्वीकृत की है जिससे शहर की वर्षों पुरानी समस्या का समाधान हो जायेगा।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्कूल , चिकित्सालय , सडकों एवं पेयजल व्यवस्था के लिये भी बजट में आवष्यक राषि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों जल जीवन मिषन योजना के तहत सभी गाॅवों में घर घर नल द्वारा पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा जिसकी डीपीआर स्वीकृत करा दी गई है। इसके अलावा क्षेत्र के 5 हजार से अधिक आबादी वाले सभी गाॅवों में अंगे्रजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जायेंगे ।

क्षेत्र के लिये मुख्यमंत्री ने नाॅनपैचेवल एवं मिसिंग लिंक सडकों के निर्माण के लिये 5 करोड रूपये की राषि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि भरतपुर -आगरा वाया अछनेरा रोड की राजस्थान सीमा तक की 15 किलोमीटर लम्बी सडक को चैडा करने के लिये 16 करोड रूपये का प्रावधान किया गया है।

कार्यक्रम में मोहन सिंह , तुहीराम , संतोष फौजदार , पूर्व सरपंच किषन सिंह , सरपंच नेमसिंह , विजयसिंह ,मुंषी पहलवान, शेरसिंह सिसोदिया, अमरसिंह जादौन एवं रघुवीर सिंह सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

इंजीनियरिंग काॅलेज स्टाफ द्वारा डाॅ गर्ग का किया स्वागत
भरतपुर इंजीनियरिंग काॅलेज को राजस्थान तकनीकी विष्वविद्यालय कोटा का संघटक बनाये जाने पर इंजीनियरिंग काॅलेज के प्राचार्य रवि गुप्ता के नेतृत्व में सभी कार्मिकों द्वारा तकनीकी एवं संस्कृत षिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग का माला व साफा पहनाकर अभिनन्दन किया और विष्वास दिलाया कि विष्वविद्यालय का संघटक बनने के बाद काॅलेज में अधिक गुणवत्तापूर्ण पठन – पाठन का कार्य होगा जिससे छात्रों को दूसरे राज्यों में नौकरी के दौरान कोई समस्या नहीं आयेगी।