पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्मपन्न

भरतपुर, (राजेन्द्रजती) ।  महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर की ओर से रविवार को आयोजित पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्मपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए शहर में 41 केन्द्र बनाये गये थे। पीटीईटी समन्वयक डा. सतीश त्रिगुणायत ने बताया कि पीटीईटी2018 प्रवेश परीक्षा रविवार को शहर के सभी 41 केन्द्रों पर अपराह्न 2 बजे से 5बजे तकआयोजित दोनों परीक्षाओं में कुल 13 हजार 190 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था पीटीईटी परीक्षा में कुल 10 हजार 571 परीक्षार्थियों में से 9हजार 920 अभ्यर्थियों …

पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्मपन्न Read More »

May 14, 2018 8:10 am

भरतपुर, (राजेन्द्रजती) ।  महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर की ओर से रविवार को आयोजित पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्मपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए शहर में 41 केन्द्र बनाये गये थे। पीटीईटी समन्वयक डा. सतीश त्रिगुणायत ने बताया कि पीटीईटी2018 प्रवेश परीक्षा रविवार को शहर के सभी 41 केन्द्रों पर अपराह्न 2 बजे से 5बजे तकआयोजित दोनों परीक्षाओं में कुल 13 हजार 190 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था पीटीईटी परीक्षा में कुल 10 हजार 571 परीक्षार्थियों में से 9हजार 920 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी जिसमें से 651 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।जबकि बी.ए.बी.एड./बी.एससी. बी.एड. परीक्षा में कुल 2 हजार 519अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे जिसमें से कुल 2हजार 326 अभ्यर्थी उपस्थित रहे जिसमें 193 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पीटीईटी परीक्षा एव बी.ए.बी.एड./ बी.एससी. बी.एड. प्रवेश परीक्षा हेतु अलग-अलग परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा के प्रति अभ्यर्थियों में काफी रूझान देखा गया। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण जिले में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई तथा कहीं से भी किसी प्रकार की किसी घटना की जानकारी कार्यालय को प्राप्त नहीं हुई है। इन परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिये सतर्कता दल भीबनाये गये थे। पुलिस के सुरक्षा के भी माकूल इंतजाम किये गये थे। इससे 1दिन पहले केन्द्राधीक्षक एवं परिवीक्षकों की बैठक ली गई थी। डा. त्रिगुणायत ने इस परीक्षा में लगे हुए सभी महाविद्यालय प्राध्यापकों, परीक्षार्थियों तथा उनके अभिभावकों तथा परीक्षा में लगे प्रत्येक कर्मचारी एवं अधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होंने इतनी बड़ी परीक्षा को शांतिपूर्ण आयोजित करवाने में सहयोग दिया।

Prev Post

मदर्स डे पर सामाजिक समरसता के तहत 51 वशिष्ट मातृशक्ति  51 वरिष्ट जनों का सम्मान किया

Next Post

किसानों के हित की सरकार है- अजीत सिंह मेहता

Related Post

Latest News

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक
राजस्थान 17 मई 2022 – Rajasthan main Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega
Bharatpur News: Police arrested 5 people in Bharatpur on charges of forgery
1 महीने पहले हुई थी सगाई नवम्बर में होनी थी शादी, सड़क दुर्घटना में 24 साल के युवक की मौत