पूर्व सांसद महारानी दिव्या सिंह ने कोरोना वैक्सीन लगवाई

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक विश्वेंद्र सिंह(Former Cabinet Minister and MLA Vishvendra Singh) की धर्मपत्नि पूर्व सांसद महारानी दिव्या सिंह(Former MP Maharani Divya Singh) ने आज बुधवार को कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 vaccine) का पहला टीका लगवाया है।

भरतपुर राजपरिवार (Bharatpur Rajparivar)की बहू दिव्या सिंह ने वैक्सीन के पहली डोज लेने के साथ ही आम लोगों से अपील की है कि वेकोरोना पर विजय पाने के लिए वैक्सीन अवश्य लगाये।

वैक्सीन से परहेज नहीं करे और वैक्सीन की सभी डोज अवश्य लें। पूर्व सांसद महारानी दिव्या सिंह ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के दौरान उनके सुपुत्र युवराज अनिरुद्ध सिंह (Yuvraj Anirudh Singh), बबीता शर्मा, सीएमएचओ डाॅ कप्तान सिंह, भी
मौजूद रहे।

 

इस वक्त भरतपुर समेत पूरे प्रदेष में कोरोना की दूसरी लहर के चलते कोरोना के मामलांे में लगातार वृद्धि हो रही है। लगातार तीसरे दिन प्रदेष में कोरोना मरीजों की संख्या दो हजार से अधिक होने पर लोगों के बीच चिन्ता का माहौल है। लोगों के बीच लाॅकडाउन की चर्चाए होने लगी है।

 

भरतपुर में पिछले काफी समय की शान्ति के बाद एक बार फिर सं अप्रैल आफत बनकर बरस रही है। पिछली साल भी अप्रैल महीने ने लोगों ने परेशान किया था।

और एक बार फिर से अप्रैल ने लोगों की मुसीबत को बढाना शुरू कर दिया है। पिछली बार भी अप्रैल से मरीजों का बढना शुरू हुआ था और इस बार भी अप्रैल महीने से ही आफत दुबारा शुरू हो रही है। राज्य सरकार के द्वारा लगभग सभी जिलों में नाइट कर्फयू लगा दिया गया है।

राज्य सरकार के द्वारा कक्षा 6 से 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों के स्कूल आने पर रोक लगा दी है। जिम, सिनेमा हाॅल पर भी पाबन्दी लगा दी गई है। कैलादेवी का मेला भी स्थगित कर दिया है।

ऐसे में कई विषेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस को रोकने का आखिरी रास्ता सिर्फ कोरोना वैक्सीन लगवाना ही होगा। सरकार के द्वारा भी कोरोना वैक्सीन के लिए जनवरी के दूसरे सप्ताह से ही लगातार विभिन्न चरणों के तहत कोरोना वैक्सीनेषन का कार्य किया जा रहा है।

जहां पहले चरण के तहत स्वास्थ्य कार्मिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी। वहीं दूसरे चरण में फ्रन्टलाइन वर्करों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है वहीं अब चैथे चरण में जो एक अप्रैल से शुरू हुआ है उसके तहत 45 वर्ष की अधिक आयु के सभी लोगों को  कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

 

जिला कलक्टर नथमल डिडेल के द्वारा कोरोना वैक्सीनेषन के कार्य में तेजी के लिए नगर निगम सभागार में बैठक ली गई थी। जहां सभी पार्षदों और नगर निगम के अधिकारियों से अपील की गई थी कि अपने अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगे इसके लिए प्रषासन के द्वारा लगभग सभी वार्डों में कोरोना वैक्सीन के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी भी कोरोना वैक्सीन लगवा कर आम लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहै है।

बुधवार को पूर्व सांसद महारानी दिव्या सिंह ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। उन्होने सभी भरतपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाए। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है।

News Topic : Former Cabinet Minister and MLA Vishvendra Singh,Former MP Maharani Divya Singh,Covid 19 vaccine,Bharatpur Rajparivar,Yuvraj Anirudh Singh