भरतपुर

कड़े बंदोबस्त के बीच हुई पुलिस कांस्टेबल परीक्षा

 

भरतपुर(राजेन्द्र जती)। भरतपुर में शनिवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो सेंटरों पर हुई जहां सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किये गये। सुबह आठ बजे से परीक्षाके लिये परीक्षार्थी को सेन्टर पर प्रवेश देना शुरू किया और साढ़े नौ बजेप्रवेश बन्द कर दिया। उसके बाद परीक्षार्थी को अंदर जाने के लिये गिड़गिड़ाते भी देखा गया। दो पारियों में हुई परीक्षा के लिये 1128 अभ्यर्थी को परीक्षा देनी थी जिनमें से 90 प्रतिशत अभ्यार्थियों की उपस्थिति रही।
परीक्षा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मल्टीपरपज स्कूल एवं जीआईएमटीकाॅलेज परिसर में भारी सुरक्षा लवाजमें के साथ शांतिपूर्ण हुई। इन परीक्षा केन्द्रों का एसपी अनिलकुमार टांक, नोडल अधिकारी एवं एएसपीसुरेशकुमार खींची एवं प्रकाशचन्द शर्मा ने परीक्षा केन्द्रों का अवलोकनभी किया।

परीक्षा में सुरक्षा की दृष्टि से पूरी आस्तीन की शर्ट व टीशर्टवालों के कपडे बाहर ही उतरवा दिए गये। कई परीक्षार्थी तो नंगे बदनपरीक्षा देने को मजबूर हुये। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर तक किसी भी तरह का आवागमन बन्द था रास्ता भी डायवर्ड कर दिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश खीची ने बताया कि परीक्षा में किसी प्रकार की धांधली को रोकने के लिए कड़े इंतजामात किये गये है। परीक्षा केंद्र के अन्दर किसी भी बहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं है।

परीक्षार्थी अपनी ओरिजनल आईडी के साथ प्रवेश कर सकता है। लिखित परीक्षा जिला मुख्यालय के दो केंद्रों पर 15 जुलाई को भी दो पारियों में होगी। प्रत्येक पारी में 1128 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा का समय सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और अपरान्ह 3 से सायं 5 बजे तक रहा। परीक्षार्थी और उनके साथ आने वालों की भीड़ को देखते हुए परीक्षा के दौरान शहर में 10 स्थानों पर फिक्स पिकेट्स, 4 मोबाइल पार्टी, बस स्टैंड एवं रेल्वे स्टेशन पर पर्याप्त जाब्ता लगाया गया। 300 अधिकारी-कर्मचारियों का जाब्ता इस कार्य के लिए नियुक्त किया गया है

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *