भरतपुर

भरतपुर के बाल सम्प्रेषण गृह में मादक पदार्थों सप्लाई करने के आरोप में पुलिस ने चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती। राजस्थान में भरतपुर के बाल सम्प्रेषण गृह में बाल अपचारियों को शराब और कई तरह के मादक पदार्थों सप्लाई करने के आरोप में पुलिस ने बाल सम्प्रेषण गृह के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि वर्ष 2020 में बाल सम्प्रेषण गृह में बाल अपचारियों द्वारा शराब और कई तरह के मादक पदार्थों का सेवन करते हुए एक वीडियो के वायरल होने के बाद बाल कल्याण अधिकारी की तरफ से बाल सम्प्रेषण गृह में बाल अपचारियों तक मादक पदार्थ पहुंचाने वाले आरोपियों के खिलाफ दर्ज करवाये गए ।

मामले में थाना सेवर पुलिस ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। सेवर थाना अधिकारी अरुण कुमार चौधरी ने बताया की 3 दिसंबर 2020 को बाल सम्प्रेषण गृह के बाल अधिकारी प्रकाश चंद ने मामला दर्ज करवाते हुए बताया था की 28 नवंबर को बाल सम्प्रेषण गृह में रहने वाले एक बाल अपचारी का जन्मदिन था।

जन्मदिन होने के कारण कुछ बाल अपचारियों ने बाल सम्प्रेषण गृह के अंदर पार्टी की थी। पार्टी में बाल अपचारियों ने शराब, गांजे जैसे मादक पदार्थों का सेवन किया था। जिसका बाल अपचारियों ने एक वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बाल अधिकार संरक्षण की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल भरतपुर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। कई तरह की जांच की गई लेकिन यह सामने नहीं आया की बाल अपचारियों तक मादक पदार्थ किसने पहुंचाया।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने गार्ड और केयरटेकर से पूछताछ की तो पता लगा की प्रेम पाल, राम कुमार और वीरेंद्र तीन गार्ड और केयरटेकर जयवीर ने बाल सम्प्रेषण गृह के अंदर शराब और कई तरह के मादक पदार्थ पहुंचाए।

जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया गया। आज कोर्ट के आदेश के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम