राज्य स्तरीय आरोग्य मेले में स्किन से परेशान लोगों को मिल रही सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञों की सुविधा

आयुर्वेद महाविद्यालय उदयपुर की टीम प्रभारी डॉ राजेश मिश्रा एवं डॉ कोमल शर्मा के नेतृत्व चिकित्सक स्किन समस्याओं को कर रहे दूर

सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञों के द्वारा फेस पैक लगाकर आयुर्वेद औषधियों को स्किन रोगों में बताया लाभकारी

भरतपुर (राजेंद्र शर्मा जती)।ं एमएसजे कॉलेज ग्राउण्ड में आयुर्वेद विभाग के द्वारा 4 दिवसीय राज्यस्तरीय आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस आरोग्य मेले में आयुर्वेद, यूनानी, होम्योपैथी की चिकित्सा पद्धति से निशुल्क परामर्श की सुविधाएं विशेषज्ञों के द्वारा दी जा रही है।

वहीं इस बार सौंदर्य प्रसाधन चिकित्सकों की स्टॉल पर भी अपनी स्किन समस्याओं के बारे में परामर्श लेने वाले लोगों की भीड जुट रही है।

शनिवार को भी आयुर्वेद महाविद्यालय उदयपुर की टीम प्रभारी डॉ राजेश मिश्रा एवं डॉ कोमल शर्मा के नेतृत्व में टीम द्वारा सैंकडों लोगों ने सौंदर्य चिकित्सा का लाभ लिया।

काफी संख्या में युवतियां व महिलाओं ने पिंपल्स, झाइयां सहित कई स्किन की परेशानियों को लेकर परामर्श लिया। वहीं कुछ युवतियों एवं महिलाओं ने फेस पैक भी लगवाया।

वहीं कुछ ऐसी भी युवतियां पहंुची जिन्होंने एक दो दिन से लगातार इस विधि का उपयोग कराया है। सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञ डॉ कोमल शर्मा ने बताया कि युनिवर्सिटी से 10 लोगों की टीम आरोग्य मेले में आईं है।

जहां उनके चिकित्सा विधि की अलग से स्टॉल लगी है। उन्होंने बताया कि काफी संख्या में स्किन समस्याओं को लेकर लोग पहंुच रहे है।

जिस पर लोगों की स्किन की समस्याओं के हिसाब से उन्हैं इलाज दिया जा रहा है। इसके साथ ही बुकलेट भी उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे आगे भी वे अपनी स्किन का ख्याल रख सकें।