‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना से जुड़कर उत्पादक उठायें लाभ : गुप्ता

भरतपुर/ राजेन्द्र शर्मा जती । जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने उत्पादकों का आहृवान किया कि वे सकारात्मक सोच के साथ ‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना से जुड़कर इसका लाभ उठायें जिससे सुखद परिणाम सामने आ सकें। जिला कलक्टर गुप्ता उद्योग विभाग द्वारा आयोजित ‘मिशन निर्यातक बनो‘ के सम्भाग स्तरीय शुभारम्भ कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप …

‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना से जुड़कर उत्पादक उठायें लाभ : गुप्ता Read More »

July 30, 2021 5:11 pm

भरतपुर/ राजेन्द्र शर्मा जती । जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने उत्पादकों का आहृवान किया कि वे सकारात्मक सोच के साथ ‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना से जुड़कर इसका लाभ उठायें जिससे सुखद परिणाम सामने आ सकें।
जिला कलक्टर गुप्ता उद्योग विभाग द्वारा आयोजित ‘मिशन निर्यातक बनो‘ के सम्भाग स्तरीय शुभारम्भ कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित कर उपस्थित सम्भागियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना के तहत उत्पादकों की आने वाले समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बंधित विभाग एक प्लेटफॉर्म के माध्यम से आपके सहयोग के लिए मौजूद रहेंगे साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन के पूर्ण सहयोग का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि ‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना राज्य सरकार द्वारा स्थानीय उत्पादकों के उत्पादन को प्रोत्साहित करने तथा गुणवत्ता में वृद्धि के माध्यम से राज्य के निर्यात में बढ़ोतरी करना है। उन्होंने भारत के विकास मॉडल की चर्चा करते हुए कहा कि यह विश्व के अन्य देशों के विकास मॉडल से भिन्न है, देश के विकास मॉडल के पहले चरण में कृषि सैक्टर, द्वितीय चरण में पशुपालन सैक्टर, तृतीय चरण में बैंकिंग सैक्टर में सुधार के साथ राज्य सरकार द्वारा निर्यात के क्षेत्र में लक्ष्य आधारित कर सफलता हासिल करना है। उन्होंने कहा कि विश्व में भारत आज भी सर्विस क्षेत्र में अपना अग्रणी स्थान रखता है।
समारोह में उद्योग विभाग के महाप्रबंधक बीएल मीणा ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में निर्यात के क्षेत्र को और अधिक बढ़ावा देने के लिए ‘मिशन निर्यातक बनो‘ योजना के माध्यम से क्षेत्रीय उत्पादकों को जोड़कर निर्यात के लक्ष्यों को हासिल करना प्राथमिकता पर है। उन्होंने उत्पादकों को भरोसा दिलाया कि इकाई के पंजीयन से लेकर उत्पाद के प्रथम निर्यात तक इस योजना से जुड़े समस्त विभाग आपके सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे।
समारोह में उपस्थित उत्पादकों की समस्याओं के सम्बंध में सहायक आयुक्त वाणिज्य कर विभाग देशराज कुश्वाह ने जीएसटी, ईसीजीसी के राहुल कुमार ने ईसीजीसी द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में, सत्यनारायण सैनी ने ई-कॉमर्स के बारे में, सहायक निदेशक दिनेश सोनी ने एमएसएमई द्वारा संचालित योजना, पोस्टल डिपार्टमेंट के जगदीश सिंह ने पोस्टल सम्बंधी एवं डीजीएफटी सतीश राणा ने विदेश व्यापार के सम्बंध में जानकारी दी।
समारोह में चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सम्भागीय अध्यक्ष केके अग्रवाल, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के जिला अध्यक्ष रूपेश बंसल, फोर्टी के अध्यक्ष अनुराग गर्ग, तेल मील संघ के राधेश्याम गोयल, बयाना उद्योग संघ के अध्यक्ष हरजाई, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज खट्टर सहित सम्भागीय जिलों के उद्योग विभाग के महाप्रबंधक एवं उत्पादन इकाईयों से जुड़े उद्योगपति मौजूद रहे।

Prev Post

राजस्थान 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित,99.56% रहा परिणाम

Next Post

भाजपा द्वारा कांग्रेस सरकार की नीतियों के विरूद्ध जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन ज्ञापन  2 को

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक