यूक्रेन से भारत लौटे विद्यार्थियों का दिल्ली में मंत्री गर्ग ने किया स्वागत,यूक्रेन में भरतपुर के फंसे दो छात्रों से दूरभाष पर पूछी कुशलक्षेम

Minister Garg welcomed the students returned to India from Ukraine in Delhi Asked about the well being of two students trapped in Bharatpur in Ukraine over the phone.

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती । यूक्रेन (Ukraine) से लौटकर भारत आये एमबीबीएस के विद्यार्थियों (students returned) का राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने दिल्ली के इन्दिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया तथा भरतपुर विधान सभा क्षेत्र के दो छात्रों से यूक्रेन में फंसे होने पर उनसे दूरभाष पर बातचीत कर उन्हें जल्द ही भारत लाने का आश्वासन दिया।

[मैराथन दौड़ जितने पर प्राइज मनी नही मिलने पर नाराज़ तीन बालिका जिला कलेक्ट्रट में पहुंची, जिला कलेक्टर आलोक रंजन को ज्ञापन सौपा]

तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने जयपुर से दिल्ली पहुंचकर राजस्थान सरकार की तरफ से यूक्रेन से वापस हवाई जहाज से दिल्ली अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर उनका स्वागत कर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा उन्हें राजस्थान हाउस और चाणक्य गेस्ट हाउस भेजकर उनके रहने और भोजन की व्यवस्था की। इस दौरान विद्यार्थियों से यूक्रेन के हालातों पर भी चर्चा कर विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार उनके साथ है और हर परिस्थित में उनका सहयोग करने के लिए कटिबद्ध है। यूक्रेन से दिल्ली आये एमबीबीएस के उन विद्यार्थियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया जो दिल्ली पहुंच गये।

यूक्रेन में फंसे भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के मुरवारा निवासी सूर्यवीर, जाटौली रथभान निवासी शुभम गौतम से तकनीकी तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. गर्ग ने दूरभाष पर बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम पूछी और उन्हें विश्वास दिलाया कि जल्द ही उन्हें भारत लाने के प्रयास किये जा रहे हैं। राजस्थान सरकार यूक्रेन सरकार के संर्पक में है। किसी तरह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। राजस्थान सरकार उनके साथ है और शीघ्र ही वह सकुशल अपने घर पहुंचेंगे उन्होंने छात्रों के परिजनांे को भी विश्वास दिलाया कि वह आश्वस्त रहे कि उनके बच्चों को सकुशल पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं।