महिला एएनएम एवं एलएचवी कर्मचारियों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के भरतपुर कार्यालय पहुचकर ज्ञापन सौपा

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती ।राजस्थान एलएचबी एएनएम संघ ऑफ राजस्थान की प्रदेश अध्यक्ष  कमला मीणा एवम जिलाध्यक्ष सुमन चोधरी के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला एएनएम एवं एलएचवी कर्मचारियों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार को राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ  सुभाष गर्ग के भरतपुर कार्यालय पहुंची जहां करीब 5 दर्जन …

महिला एएनएम एवं एलएचवी कर्मचारियों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के भरतपुर कार्यालय पहुचकर ज्ञापन सौपा Read More »

October 31, 2021 6:22 pm

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती ।राजस्थान एलएचबी एएनएम संघ ऑफ राजस्थान की प्रदेश अध्यक्ष  कमला मीणा एवम जिलाध्यक्ष सुमन चोधरी के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला एएनएम एवं एलएचवी कर्मचारियों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार को राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ  सुभाष गर्ग के भरतपुर कार्यालय पहुंची जहां करीब 5 दर्जन से अधिक महिला कर्मचारियों ने राजस्थान के माननीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ  सुभाष गर्ग को ज्ञापन सौंपा ।

ज्ञापन में महिला एएनएम एलएचवी कर्मचारियों को राजकीय अवकाश के दिन सरकारी कार्य से मुक्त करने व सुरक्षा दिलाये जाने की मांग प्रमुख रुप से की है । ज्ञापन में नर्सिग संवर्ग का पदनाम परिवर्तन करने व पदोन्नति देने व वेतन कटौती के सम्बंध में व सुरक्षा दिलाये जाने की मांग की जबकि इस सम्बंध में मंत्री डॉ सुभाष गर्ग व जिला कलक्टर उनकी इस मांग पर सहमति जता चुके है।

प्रदेश अध्यक्ष कमला मीणा व जिलाध्यक्ष  सुमन चौधरी राजवाला दीपा ने ज्ञापन में बताया है कि एलएचबी एएनएम महिला नर्सिंग संवर्ग कर्मचारियों ने कोविड-19 में दिन और रात मेहनत करके निस्वार्थ भाव से सेवाएं दी हैं जिसके चलते राजस्थान राज्य कोविड 19 वेक्सिनेशन में देश मे उच्य श्रेणी पर आया है। उन्होंने कहा है कि महिला एएनएम एलएचबी कर्मचारियों को राजकीय अवकाश नहीं दिया जा रहा है जबकि चिकित्सा अधिकारी व नर्सिंग कर्मचारी एवं पैरामेडिकल कर्मचारियों को राजकीय अवकाश दिया जा रहा है यह महिला कर्मचारियों के साथ दोगला व्यवहार किया जा रहा है जो उचित नहीं है।

ज्ञापन में कहा है कि महिलाओं द्वारा हमेशा तीज त्यौहार एवं सभी पर्व मनाए जाते हैं इसलिए महिला कर्मचारियों को रविवार एवं राजकीय अवकाश के दिन सरकारी कार्य से मुक्त रखा जाए और उन्हें अवकाश दिया जाए।

ज्ञापन बताया है कि राजकीय अवकाश के दिन वैक्सीनेटर के कार्य से महिला नर्सिंग कर्मचारियों को मुक्त रखा जाए और राज्य सरकार के आदेशानुसार वर्ष 2020 की कोविड प्रोत्साहन राशि 2500 रुपये का भुगतान भी महिला कर्मचारियों को दिलवाया जाए। ज्ञापन में बताया है कि कोविड-19 टीकाकरण स्थल पर वैक्सीनेटर को मोबाइल एपो से मुक्त रखा जाए और एएनएम कर्मचारियों को सुरक्षा भी प्रदान की जावे।

ज्ञापन में बताया गया है की वैक्सीनेटर एएनएम के नाम से चलाया जावे जिससे वैक्सीनेशन करने में सुविधा हो सके । महिला कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री व चाय नाश्ता व अन्य सुविधाएं भी दिलाई जावे। इसके अलावा वैक्सीनेशन के सामान को लाने ले जाने के लिए भी उच्च अधिकारियों द्वारा सुरक्षा की व्यवस्था कराई जावे जिससे महिला कर्मचारी अपने राजकार्य को ईमानदारी से कर सकें

। मंत्री डॉ सुभाष गर्ग को ज्ञापन देते समय एलचवी एएनएम संघ ऑफ राजस्थान की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती कमला मीणा ज़िला अध्यक्ष सुमन चौधरी संगठन मंत्री  राजबाला सरक्षक मिथलेश चौधरी दीपा शशि अनीता सहित अनेक महिला एएनएम कर्मचारी मौजूद रही।

Prev Post

बाबूला के पास कार और थ्री व्हीलर टेंपो की आमने-सामने की भिड़ंत में एक की मौत 6 जने गंभीर घायल

Next Post

यौन शोषण के आरोप में न्यायाधीश निलंबित

Related Post

Latest News

राजस्थान शिक्षा विभाग- लाखों का घोटाला फिर भी अब तक दोषी प्रिंसिपल पर कार्यवाही क्यो ?
सीएम गहलोत को क्लीन चिट,धारीवाल -जोशी को कारण बताओ नोटिस
राजस्थान सियासी घटनाक्रम के बीच कई मंत्री और विधायक पहुंचे सीएमआर, सीएम गहलोत से की मुलाकात

Trending News

केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा बढ़ाया DA, राजस्थान मे भी अब..
राजस्थान में 4 बच्चों की डूबने से मौत
Ban on 8 affiliated organizations including PFI in the country, know
राजस्थान घमासान- गहलोत को क्लिनचिट,धारीवाल सहित 3 को नोटिस

Top News

बच्चियों को कहा मत दो वोट,पाकिस्तान चली जाओ -IAS हरजोत कौर
राजस्थान शिक्षा विभाग- घोटालेबाज बाबू डेढ माह से नही आ रहा ड्यूटी पर लापता, DEO बचा रहे है या... ?
राजस्थान शिक्षा विभाग- लाखों का घोटाला फिर भी अब तक दोषी प्रिंसिपल पर कार्यवाही क्यो ?
केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा बढ़ाया DA, राजस्थान मे भी अब..
राजस्थान में 4 बच्चों की डूबने से मौत
Ban on 8 affiliated organizations including PFI in the country, know
सीएम गहलोत को क्लीन चिट,धारीवाल -जोशी को कारण बताओ नोटिस
राजस्थान घमासान- गहलोत को क्लिनचिट,धारीवाल सहित 3 को नोटिस
मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का बीजेपी पर आरोप सरकार गिराने का फिर हो रहा है षड्यंत्र
भीलवाड़ा में लघु उद्योग भारती की महिला इकाई का दो दिवसीय मेले शुरू, कई उत्पाद आकर्षण का केंद्र
September 27, 2022