भरतपुर

क्षेत्र का होगा चहुंमुखी विकास – विश्वेन्द्रसिंह

भरतपुर/राजेन्द्र शर्मा जती।। पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के मुख्य अतिथ्य में एंव राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग की अध्यक्षता में भरतपुर के अंतिम शासक सवाई बृजेन्द्र सिंह की 103 वी जयंती पर खादी मैदान कुम्हेर में पुष्पाजंलि सभा का आयोजन किया गया।

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सवाई बृजेन्द्र सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिले के समस्त विधायक भरतपुर के विकास के लिए मिलकर कार्य करेंगे जिससे क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं से किसानों की फसलों को हो रहे नुकसान से बचाने के लिए माढेरा रूंध तथा कुम्हेर के पशुपालन विभाग की पुरानी पड़ी हुई जगह पर गौशाला की व्यवस्था की जाएगी तथा क्षेत्र में पीने का पानी भी जल्द ही घर-घर पहुॅचेगा।

समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने भरतपुर से चार मंत्री बनाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरोसा जताया है उस पर हर सम्भव खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए खाद-बिजली की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरपंच विकास के लिए मिलने वाली राशि का सही उपयोग करें ताकि गांवों का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य भी अपने कर्तव्य का पालन करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए आगे आऐं। इस अवसर पर आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर के चारो मंत्री जिले में व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए काम करेंगे।

इस दौरान राज्य मंत्री गर्ग ने घोषणा की कि पूछरी का लौठा पर 25 करोड़ की लागत से आयुर्वेद विभाग का औषधालय एवं वेलनेस सेंटर खोला जाएगा। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष राजीव सिंघल की अगुवाई में पार्षदों ने चाँदी का मुकुट एव साफा बांधकर अतिथियों का सम्मान किया गया।

इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष केदार सैनी, सरपंच संघ अध्यक्ष राजेश नीबो, जीतू अग्रवाल, लक्ष्मीकांत शर्मा, रवि सोनी, राजू जाटव, मनोज सिकरोरी, हंसराज, हेमलता, संजू सोनी, बावी पहलवान लाखन, हरीओम जया, हरेंद्र थेरावर, उदयवीर सूरौता, शक्ति सिंह, सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

इसके पश्चात पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने डीग में भरतपुर रियासत के अंतिम शासक रहे सवाई बृजेन्द्र सिंह की 103 वीं जयंती के अवसर पर कस्बे के ऐतिहासिक लक्ष्मण मंदिर पहुंचकर अपने पिता सवाई बृजेंद्र सिंह को जनता का सच्चा सेवक बताते हुए सवाई बृजेंद्र सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

पर्यटन मंत्री सिंह ने कहा कि डीग-कुम्हेर की जनता को चंबल का पानी मिलना शुरू हुआ है उसी प्रकार गुडगांव कैनाल बारहमासी शुरू की जाएगी और चंबल के लिए भी पैसा लाया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विधायक वाजिव अली ने की।
—————

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.