भरतपुर

जिला कलक्टर ने खानुआ में की रात्रि चौपाल, समस्याओं के निस्तारण के मौके पर दिये अधिकारियों को निर्देश

Bharatpur News /राजेन्द्र शर्मा जती। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने पंचायत समिति रूपवास की ग्राम पंचायत खानुआ में सोमवार को रात्रि चैपाल का आयोजन किया।

जिला कलक्टर डिडेल ने रात्रि चैपाल के दौरान कोविड-19 की वैक्सीनेशन के बारे में उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। यह टीका पूरी तरह स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित है। इस टीके से किसी प्रकार का कोई दुष्प्रभाव नही होता है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ इसके प्रभावशील होने तक हमें राज्य सरकार द्वारा जारी चिकित्सकीय गाइडलाइन की और अधिक कडाई से पालना करनी होगी तभी हम कोविड संक्रमण पर विजय हासिल कर सकेंगे। उन्होंने आमजन से कहा कि वह राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठायें साथ ही सरकारी चिकित्सालय एवं विद्यालयों के प्रति सकारात्मक सोच विकसित करें।

रात्रि चैपाल के दौरान विभिन्न विभागों के उपस्थित अधिकारियों ने अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और रात्रि चैपाल में ग्राम खानुआ क्षेत्र में यूरिया की किल्लत की शिकायत पर जिला कलक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान के निर्देश दिये तथा कस्बे के कुछ क्षेत्रों में पेयजल की समस्या बताये जाने पर जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को पेयजल लाइन के प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृत कराने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर डिडेल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रूपवास का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएचसी प्रभारी से कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं के बारे में एवं सामान्य चिकित्सा सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम