राजस्थान में हरियाणा पुलिस की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ,देखें वीडियो

Bharatpur/ राजेन्द्र शर्मा जती । राजस्थान(Rajasthan) में भरतपुर(Bharatur) के कस्वा जुरहरा में हरियाणा के एक पुलिसकर्मी (Haryana Policeman) के साथ बेरहमी के साथ हो रही मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया (Video social media) पर हो रहा है वायरल। इस वायरल वीडियो को पुलिस के उच्चाधिकारियों ने करीब एक महीने पुराना बताते दी है जानकारी कि जुरहरा में किसी जाँच के सिलसिले में आई हरियाणा पुलिस की गाड़ी की किसी स्थानीय व्यक्ति की गाड़ी के साथ हो गई थी भिड़ंत। मामले को लेकर दोनों पक्षों में राजीनामा हो जाना भी बताया है पुलिस के उच्चाधिकारियों ने।

वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि दैनिक रिपोर्टर्स नही करता है

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के दौरान 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे मोके पर लेकिन पुलिसकर्मी को बचाने के लिए कोई भी नहीं आया आगे। युवक पुलिसकर्मी को घूंसों और डंडों से पीटते रहे। पुलिसकर्मी ने बचने का प्रयास किया लेकिन भीड़ ने उसे जाने नहीं दिया। पुलिसकर्मी के साथी के साथ भी मारपीट की गई। वह उग्र भीड़ से लगातार बचने का प्रयास करता रहा लेकिन युवक नहीं माने।

मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित लोगों ने डंडे से भी पुलिस कर्मी पर हमला किया। इस दौरान पुलिसकर्मी के साथी ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट की गई। पुलिस कांस्टेबल की पिटाई के दौरान किसी ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। इसके बाद नजदीकी थाने से फोर्स पहुंची और पुलिसकर्मी को बचाया। सूचना के बाद हरियाणा पुलिस भी मौके पर पहुंची। दोनों राज्यों की पुलिस की मौजूदगी में गांव के लोगों को समझाया गया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

दोनों पक्षों में राजीनामे के बाद पुलिसकर्मी हरियाणा लौट गया। जानकार सूत्रों के अनुसार पुलिस के साथ इस तरह बेरहमी से मारपीट होने ब बर्दी के तार तार हो जाने के बाद भी क्या इस तरह के मामले में कोई पुलिसकर्मी राजीनामा कर सकता है। मुकामी पुलिस ने घटना को लेकर अपने यहां रोजनामचा में कोई रिपोर्ट क्यों नही डाली। स्थानीय पुलिस ने मारपीट करने बालो की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कार्यवाही क्यों नही की। वीडियो के वायरल होने के बाद तमाम तरह के उठ रहे है सवाल।

News Topic :Rajasthan,Bharatur,Haryana Policeman,Video social media