गणगौर पर मां कुसुम बालिका गृह में कन्या पूजन व कन्या भोज का कार्यक्रम आयोजित किया

Bharatpur/ राजेन्द्र शर्मा जती।चैत्र नवरात्रों में गणगौर के शुभ अवसर पर जेसीआई भरतपुर संगिनी द्वारा जेसी नेहा खंडेलवाल की अध्यक्षता में मां कुसुम बालिका गृह में कन्या पूजन व कन्या भोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम की विशेष अतिथि बाल कल्याण समिति की सदस्य अनुराधा शर्मा रही ।

जेसी चंद्रिका शर्मा ने बताया कि आज सभी संगिनीयों द्वारा गणगौर की पूजा करने के बाद कन्या पूजन का कार्यक्रम किया गया । कन्याओं का रोली, कुमकुम, हल्दी ,महावर,कलावा, नारियल, चुनरी उड़ा कर पूजन किया गया। इसके बाद बालिकाओं को हलवा पूरी, चने की प्रसादी का वितरण किया गया।

अलीना गोयल ,मेघा नारंग ,रूबी जिंदल ,काव्या ,लविषा चंदानी आदि महिलाओं द्वारा कन्याओं के लिए पुस्तकें , खाद्य सामग्री वितरित की गई।

प्रिया अग्रवाल ,रंजना पाराशर ने बताया कि गणगौर के शुभ अवसर पर छोटी-छोटी कन्याओं के हाथों में मेहंदी लगा कर गणगोर के गीत गाये ।

इस गणगौर के कार्यक्रम को जे सी आई भरतपुर संगिनी के द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया कार्यक्रम के अंत में कोषाध्यक्ष संतोष शर्मा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।