Tuesday, January 31, 2023

दलित दिव्यांग से कट्टे की नोक पर दुष्कर्म

Bharatpur/राजेन्द्र शर्मा जती । राजस्थान के भरतपुर में बयाना उपखंड के गांव पन्नीपुरा के रास्ते ट्रायरिक्शा से वैर थाना क्षेत्र के अपने गांव से भरतपुर आ रही एक दलित दिव्यांग 25 वर्षीय विवाहिता को कट्टे की नोक पर उसके ट्रायरिक्शा से उठाकर खेतो में ले जाने तथा नामजद तीन जनो की तरफ से उसके साथ दुष्कर्म के प्रयास का एक सनसनीखेज मामला आया है सामने।

मानवता को शर्मसार करने बाली इस लोमहर्षक घटना का एक दुखद पहलू यह भी है कि दलित दिव्यांग महिला के साथ हुई इस वारदात के बाद बयाना की झील पुलिस चौकी ने महिला की मदद करने की जगह उच्चाधिकारियों के आदेश लाने की बात कह कर उसे पुलिस चौकी से टरका दिया। लगभग 19 दिन पुरानी 1 मार्च की इस सनसनीखेज घटना की गुरुवार देर शाम बयाना थाने पर नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज हो सकी है रिपोर्ट।

पीड़िता का कहना है कि घटना के तुरंत बाद वह उसी दिन पति के साथ बयाना थाने की झील पुलिस चौकी पर गई थी। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उच्चाधिकारियों के आदेश लाने की बात कही। इसके बाद उसने अगले दिन पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड डाक से शिकायत भेजी।

पीड़िता ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि एक मार्च की शाम वह अपने पति के साथ अपने बीमार पुत्र को भरतपुर दिखाने जा रही थी। गांव से वह अपने ट्रायरिक्शा से रवाना हुई तथा पति व पुत्र पैदल-पैदल पीछे से आ रहे थे। पति व उसके बीच करीब 500-600 मीटर का फासला हो गया। पीड़िता का आरोप है कि वारदात करीब 6 बजे की है। पन्नीपुरा गांव के रास्ते पर पहुंची तो पीछे से बदनपुरा गांव निवासी दो सगे भाई शिव सिंह व रविन्द्र पाल उर्फ रब्बो व उनका साथी मनवीर तीनों एक मारुति वैन से आए।

आरोपी जातिसूचक गालियां देते हुए कट्टे की नोक पर उसे जबरन ट्रायरिक्शा से उठाकर पास के खेतों में ले गए। वहां उसके कपड़े फाड़ कर दुष्कर्म करने की कोशिश की गई। महिला ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी चीख-पुकार सुनकर पति व पुत्र मौके पर आ गए। जिन्हें देखकर आरोपी अपनी मारुति वैन से फरार हो गए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए