दिव्यांगों को चुनाव में शतप्रतिशत मतदान कराया जाना सुनिश्चित किया जावें-नायक

भरतपुर (राजेन्द्र जती )। दिव्यांगों का चुनाव में शतप्रतिशत मतदान कराया जाना सुनिश्चित करें, इसमें कोताही नही । यह निर्देशजिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर संदेश नायक ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक को दिये हैं कि वे स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से कार्य योजना तैयार करें। जिला निर्वाचन अधिकारी नायक कलक्ट्रेट सभागार में …

दिव्यांगों को चुनाव में शतप्रतिशत मतदान कराया जाना सुनिश्चित किया जावें-नायक Read More »

September 16, 2018 9:17 am

भरतपुर (राजेन्द्र जती )। दिव्यांगों का चुनाव में शतप्रतिशत मतदान कराया जाना सुनिश्चित करें, इसमें कोताही नही । यह निर्देशजिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर संदेश नायक ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक को दिये हैं कि वे स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से कार्य योजना तैयार करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी नायक कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव 2018 के लिये की गई तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रवार दिव्यांगो का डाटाबेस तैयार करके दिव्यांगता के आधार पर सुविधाऐं उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी करें।

उन्होंने दिव्यांगों को मतदान केन्द्र पर लाने.लेजाने के लिये व्हील चेयर की व्यवस्था भी करने के निर्देश सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक को दिये। उन्होंने समस्त मतदान केन्द्रों पर शौचालयों को क्रियाशील करायें तथा पेयजल की व्यवस्था भी किये जाने के निर्देश नगर निगम आयुक्त एवं प्रभारी अधिकारी सामान्य व्यवस्था को दिये।

उन्होंने जिले की सीमापार से होने वाली गतिविधियों पर प्रभावी निगरानी रखने के लिये निगरानी चैकी स्थापित करने के लिये चिन्हित स्थल करने के निर्देश भी बैठक में दिये जिससे सीमावर्ती प्रदेशों से अवैध धनराशि, हथियार , शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी ढंग से रोक लगाई जा सके।

उन्होंने विधानसभा चुनाव 2018 के लिये गठित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे समयबद्ध कार्ययोजना तैयार कर निर्धारित कार्यों को समय पर पूरा किया जाना सुनिश्चित करें तथा क्रय संबंधी कार्यों के लिये समय रहते निविदा प्रक्रिया को पूर्ण कर दरें निर्धारित कर लें जिससे समय पर मांग के अनुसार अनुबंध दर से सामान क्रय किया जा सके।

उन्होंने स्वीप प्रभारी को निर्देश दिये कि वे मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करने के लिये चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता रथों को और प्रभावी बनायें। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पॉवर प्रेजेन्टेशन प्रस्तुतिकरण के माध्यम से अब तक की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नारायण सिंह चारण, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर ;कार्यवाहकबीएल रमण, उपखण्ड अधिकारी भरतपुर पुष्कर मित्तल , पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के उपमहानिरीक्षक शौकत अली , नगर निगम के आयुक्त राजेश गोयल , जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामवतार शर्मा , कोषाधिकारी अवधेश शर्मा सहित अन्य प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

Prev Post

दी सैन्ट्रल कॉ ऑपेरटिव ऑपरेटिव बैंक मालपुरा से तीन एलसीडी चोरी

Next Post

युवासेना छात्रा इकाई की बैठक आयोजित

Related Post

Latest News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
भीलवाड़ा शहर में 2 साल बाद 5 अक्टूबर को निकलेगा विशाल पथ संचलन
राजस्थान शिक्षा विभाग- राजस्थान में सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन 15 से बदलेगा
सफाई कर्मचारी भर्ती मामला - अलवर नगर परिषद व सरकार को हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर नोटिस
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, परिवादी को ही कर रही है परेशान