डॉ.सुभाष गर्ग ने 15 नये ऑटो ट्रिपर व अन्य वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Bharatpur/राजेंद्र शर्मा जती। भरतपुर नगर निगम (Bharatpur Municipal Corporation) को प्राप्त 15 ऑटो ट्रिपर एवं अन्य वाहनों को तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डा सुभाष गर्ग (Dr. Subhash Garg) ने शुक्रवार को रणजीत नगर स्थित कार्यालय से हरी झंडी दिखाकार रवाना किया । रवाना किये गये वाहनों में आॅटो ट्रिपर के अलावा स्काईलिफ्टर , चार सीवर सैक्षन व एक कम्पैक्टर शामिल है।
वाहनों को रवाना करने के बाद डाॅ. गर्ग ने बताया कि नगर निगम को इन वाहनों के प्राप्त होने के बाद निष्चय ही शहर की सफाई एवं अन्य कार्यों में गति आयेगी और लोगों की समस्याओं का समाधान होगा।

उन्होंने बताया कि अब तक शहर के 65 वार्डों के लिये मात्र 50 आॅटो ट्रिपर थे किन्तु अब 15 नये आॅटो ट्रिपर आने के बाद सभी वार्डों को आॅटो ट्रिपर उपलब्ध होने प्रारम्भ हो जायेंगे। ये आॅटो ट्रिपर घर घर से कचरा एकत्रीकरण का कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि अन्य वाहन सीवरेज लाईन को साफ करने एवं स्ट्रीट लाईट को दुरूस्त करने का कार्य करेंगे।
तकनीकी एवं संस्कृत षिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने इस बार बजट में नगर निगम क्षेत्र में 30 किलोमीटर सडकों के निर्माण व जीर्णोद्वार का बजट प्रावधान किया है । इस कार्य के बाद शहर की सडकें अधिक सुन्दर बन जायेंगी ।

उन्होंने बताया कि सुजान गंगा की सफाई एवं इसे आकर्षक बनाने के लिये निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं जिसके तहत सुजान गंगा के पानी को साफ करने के लिये फ्लोटिंग फाउन्टेन नगर निगम द्वारा लगाये जाने के निर्देष जारी कर दिये हैं वहीं सुजान गंगा में आत्महत्या करने जैसी प्रवृति को रोकने के लिये इसके चारों ओर ऐंगल लगाकर जाली लगवाने और पाथवे बनावाकर लाईटें लगाने का कार्य श्ी शीघ्र शुरू कराया जायेगा।
इस अवसर पर नगर निगम के मेयर अभिजीत कुमार ने कहा कि शहर को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिये डीपीआर तैयार कर ली गई है और इसी माह नाला निर्माण की निविदाऐं आमंत्रित कर कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा।

उन्हें विष्वास है कि यह कार्य आगामी 15 माहों में पूरा होने के बाद शहर की जलभराव की समस्या दूर हो जायेगी। नगर निगम के डिप्टी मेयर गिरीष चैधरी ने कहा कि भरतपुर के विकास के कार्य तकनीकी एवं संस्कृत षिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग के नेतृत्व में कराये जा रहे हैें जिनके परिणाम आगामी दो वर्षों के बाद नजर आयेंगे। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त राजेष गोयल , संतोष फौजदार , पार्षद संजय शुक्ला , सतीष सोगरवाल सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

News Topic : Bharatpur,Bharatpur Municipal Corporation,Dr. Subhash Garg