भरतपुर में भाजपा की अर्न्तकलह का फ़ायदा कांग्रेस को मिला ,प्रियंका गुर्जर बनी उप जिला प्रमुख

Bharatpur News / राजेंद्र शर्मा जती ।मंगलवार को उपजिला प्रमुख के चुनाव में एक बडा ही अजीब उलटफेर हो गया। जिसमें बहुमत के लिए जरूरी 19 वोट पाए बिना ही कांग्रेस की उप जिला प्रमुख की उम्मीदवार प्रियन्का ने भाजपा की उप जिला प्रमुख की प्रत्याशी शिखा शर्मा को हरा कर उप जिला प्रमुख की …

भरतपुर में भाजपा की अर्न्तकलह का फ़ायदा कांग्रेस को मिला ,प्रियंका गुर्जर बनी उप जिला प्रमुख Read More »

September 7, 2021 8:41 pm

Bharatpur News / राजेंद्र शर्मा जती ।मंगलवार को उपजिला प्रमुख के चुनाव में एक बडा ही अजीब उलटफेर हो गया। जिसमें बहुमत के लिए जरूरी 19 वोट पाए बिना ही कांग्रेस की उप
जिला प्रमुख की उम्मीदवार प्रियन्का ने भाजपा की उप जिला प्रमुख की प्रत्याशी शिखा शर्मा को हरा कर उप जिला प्रमुख की कुर्सी अपने नाम कर
ली। ये सब हुआ इस वजह से कि भाजपा के जिला परिषद के सदस्य तय समय पर अपने उम्मीदवार के समर्थन में मतदान करने नहीं आए।

जिसको लेकर अभी भाजपा ने अपनी बात नहीं रखी है। जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा के जगतसिंह को विजयी बनाने के लिए भाजपाईयों ने सक्रियता दिखाते हुए कांग्रेस बसपा व निर्दलीय उम्मीदवारों को बपने बाडेबंदी में लेकर 37 सदस्यों में से 28 सदस्यों को भाजपा के पक्ष में मतदान कराया था वहीं आज जिला परिषद के उपजिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा नेताओं ने बेरुखी दिखाते हुए मतदान भी नहीं किया ।

माना जा रहा है कि भाजपा खेमे के 28 सदस्यों में से जिला प्रमुख जगतसिंह उम्मीदवार शिखा शर्मा सहित 3 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया बाकी 25 सदस्य मतदान करने ही नहीं पहुंचे ।

कांग्रेस के द्वारा सुबह जिला परिषद सदस्य प्रियंका गुर्जर का उपजिला प्रमुख के लिए नामांकन भरवाया गया। वहीं नामांकन के समय अजीब से स्थिति पैदा हुई।नामांकन का जब आखिरी समय चल रहा था उस समय तक सभी भाजपा के उप जिला प्रमुख प्रत्याशी का इन्तजार कर रहे थे लेकिन इन्तजार लम्बा हो रहा था। इसी बीच एक निर्दलीय प्रत्याशी ने आकर उप जिला प्रमुख के लिए अपना नामांकन पेश किया।

जिसे भाजपा का समर्थित उप जिला प्रमुख प्रत्याशी समझा जा रहा था। नामांकन की आखिरी तीन चार मिनट के बीच भाजपा की उप जिला प्रमुख की प्रत्याशी शिखा शर्मा नामांकन करने पंहुची।

आखिरी क्षणों में नामाकंन भरने को लेकर ऐसा बताया गया कि आगरा से आने के कारण थोडा समय लगा। लेकिन तभी से भाजपा के प्रत्याशी के गणित को लेकर लोगों में चर्चा होने लगी कि कहीं भाजपा के उपजिला प्रमुख के प्रत्याशी के नाम को लेकर कोई असहमति की स्थिति तो नहीं है। जिसके बाद उपजिला प्रमुख के लिए मतदान प्रक्रिया के समय भाजपा की स्थिति और अस्पष्ट हो गई क्यौंकि भाजपा के काफी उम्मीदवार एवं निर्दलीय प्रत्याशी व बसपाई नामांकन करने जिला परिषद पंहुचे ही नही।

भाजपा के नवनिर्वाचित जिला प्रमुख जगत सिंह एवं उपजिला प्रमुख की उम्मीदवार शिखा शर्मा ही नामांकन करने के लिए जिला परिषद कार्यालय पंहुचे।

उपजिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस की प्रियंका गुर्जर के पक्ष में 7 वोट पडे एवं भाजपा की उप जिला प्रमुख शिखा शर्मा के पक्ष में तीन वोट पडे। जिसके चलते कांग्रेस की उपजिला प्रमुख की प्रत्याशी प्रियंका गुर्जर जिला परिषद की उपजिला प्रमुख निर्वाचित हो गई।

जिला कलक्टर हिमान्शु गुप्ता ने उन्है पद की शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित उपजिला प्रमुख प्रियंका गुर्जर ने कहा कि आम जन की समस्याओं का समाधान का प्रयास किया जायेगा एवं विकास की योजनाओं का लाभ जिले को दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

हाल फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के खेमे में उपजिला प्रमुख के पद के लिए कई उम्मीदवार होने के चलते भाजपा उन्है नहीं बना पाई।

जिसके कारण कांग्रेस की उम्मीदवार प्रियंका गुर्जर उपजिला प्रमुख बन गई। कांग्रेस के नेता एवं नगर निगम के उपमहापौर अभिजीत कुमार जाटव ने इसे चमत्कार तक कह दिया।

उन्होने कहा कि अभी तक उन्होने सुना था कि चमत्कार होते हैं लेकिन आज अपनी आंखों के सामने चमत्कार होते देख लिया।

उन्होने यहां तक कह दिया परिस्थितियों को देख ऐसा लग नहीं रहा था कि कांग्रेस की उम्मीदवार उप जिला प्रमुख बना पायेगी।

लेकिन हम किसी को निर्विरोध तो जीतने नहीं दे सकते थे। भाजपा ने जिस पर जिला प्रमुख के लिए 37 में से 28 मत प्राप्त किए थे। उससे लग रहा था कि उपजिला प्रमुख भी वे बना ही लेंगे लेकिन आज भाजपा की अर्न्तकलह के कारण कांग्रेस की प्रत्याशी उप जिला प्रमुख बन गई।

Prev Post

अब ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण से पहले ट्रेंनिग अनिवार्य

Next Post

Why so much grudge against Infosys?

Related Post

Latest News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा