भरतपुर से वसुंधरा राजे की दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा शुरू,राजे की एक झलक पाने को उमड़ा जनसैलाब

Bharatpur News / राजेन्द्र शर्मा जती। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे(Vasundhara Raje) दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा पर आज  भरतपुर(Bharatpur) पहुंची। वे हेलीकॉप्टर से पूछरी के लोटा में हेलीपैड पर उतरी यहां उनका स्वागत करने पहुंचे लोगों को वसुंधरा राजे ने संबोधित किया उन्होंने कहा आज आपको याद दिलाना चाहती हूं राजमाता विजय राजे सिंधिया जी के बारे में जिन्होंने दीपक जलाने और कमल को खिलाने का काम किया था उन्होंने दीपक की लो को कभी कम नहीं होने दिया व कभी कमल को मुरझाने नहीं दिया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

भरतपुर से वसुंधरा राजे की दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा शुरू,राजे की एक झलक पाने को उमड़ा जनसैलाब

उनके रग-रग में भाजपा और रोम रोम में राष्ट्रवाद भरा था मैं उन्हीं की बेटी हूं याद रखो। इस दौरान राजे ने राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि सरकार बदलने के बाद क्षेत्र का विकास रुक गया 13 जिलों में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया था व 1600 करोड़ की लागत से बैराज का काम शुरू किया गया इसकी डीपीआर भी बनाई विकास के इस तरह के कामों को पूरा करने का काम राजा का धर्म होता है लेकिन मौजूदा सरकार में इस परियोजना का काम ठप्प रुका पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि में गिर्राज महाराज के सामने प्रार्थना करती हूं कि वह हमें ताकत दें दोस्तों में बैठी हुई गहलोत सरकार को मिलकर उखाड़ने का काम करे ।

हम सभी मिलकर करेंगे रुके हुए विकास को फिर से शुरू करने का काम जिसे हम सबको मिलकर करना है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मेरे जन्मदिन पर आप सभी लोग यहां आए हैं मैं हमेशा आपके आभारी रहूंगी उन्होंने कहा जब कोई व्यक्ति तीर्थ पर जाता है तो परिवार और निकट के लोग साथ जाते हैं तभी तीर्थ यात्रा पूरी होती है अब मुझे यकीन है कि हमारा तीर्थ यात्रा का काम पूरा होगा । हमारे प्रधानमंत्री मोदी का बहुत-बहुत आभार जिन्होंने राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। आज सुखद संयोग है कि कृष्ण भूमि के क्षेत्र का पत्थर राम जन्म स्थान के निर्माण के लिए काम मे आ रहा है।

 

संबोधन के बाद राजे श्रीनाथजी के मंदिर जतीपुरा और गोवर्धन स्थित दानघाटी मंदिर में पूजा करने के लिए निकल गई वह गोल्फ कार्ट गाड़ी से सात कोस की गोवर्धन परिक्रमा भी करेंगी इस धार्मिक यात्राओं को उनका शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है क्योंकि इसमें प्रदेश भर से समर्थक वजन सैलाब उनके लिये उमड़ा है । गोवर्धन डीग काम व आदि बद्री और भरतपुर के होटल गेस्ट हाउस और धर्मशालाओं के अधिकांश कमरे बुक हो चुके हैं।

वहीं अगर राजनीतिक नजरिया से देख देखा जाए तो राजे की यात्रा पर भाजपा आलाकमान और कांग्रेस दोनों की नजर है,भाजपा आलाकमान के सामने केवल एक उत्सुकता है क्या यह केवल एक धार्मिक अनुष्ठान या फिर शक्ति परीक्षण के तौर पर कोई छुपा इरादा।