भरतपुर

भरतपुर में यह तीसरी बार हुई है कहीं ना कहीं बच्चे पीड़ित हैं

भरतपुर /राजेन्द्र शर्मा जती। राजकीय संप्रेषण  गृह से भागे  6  बाल अपचारी में से आज 3 वापस आ गए जिन्हें सेवर पुलिस ने राउंड आप किया है। गुरुवार को  आज इस  संबंध में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग जयपुर से आयोग के अध्यक्ष  संगीता बेनीवाल  द्वारा गठित 3 सदस्य कमेटी कमेटी के सदस्य हैं  विजेंद्र सिंह नुसरत व  बानो एवम बंदना व्यास  आयोग के लीगल ऑफिसर सोमदत्त  जांच करने हेतु भरतपुर आए ।  राजकीय सम्प्रेषण गृह में उनके साथ बाल कल्याण समिति भरतपुर के अध्यक्ष गंगाराम पाराशर भी रहे ।

उन्होंनेआवासीय  सभी बालकों से वार्ता की और वहां का जायजा लिया आयोग के सदस्यों ने जाल की टूटी सरिया का निरीक्षण किया और अफसोस जताया की यह सरिया टूटना एक प्लानिंग के तहत है सुबह 6 एवं 6:30 के बीच में यह कार्यवाही संभव नहीं है साथी वह कर्मचारियों के बयान एवं बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक पूरन सिंह से भी वार्ता की साथ ही आयोग ने सभी कर्मचारियों  अधिकारियों से इस तरह की घटना बहुत शर्मनाक घटनाएं भरतपुर में यह तीसरी बार हुई है कहीं ना कहीं बच्चे पीड़ित हैं बच्चों को सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं इसलिए आए दिन इस तरह की घटना हो रही है ऊपर छत पर देखा तो बाहरी गंदगी पड़ी थी पानी भरा पड़ा था नाराजगी जताई और कहा आपके घर में इस तरह की पोजीशन होती तो क्या आप ठीक नहीं कराते गृह में वापस आए 3 बालकों से भी वार्ता की अब यह रिपोर्ट आयोग अध्यक्ष  को सौंपी जाएगी।

इसके बाद सीएम के समक्ष भी रिपोर्ट पेश की जाएगी आयोग के सदस्यों ने कहा है जो भी लोग कर्मचारी अधिकारी इसमें दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी इस मौके पर बाल कल्याण समिति के सदस्य मदन मोहन शर्मा राजाराम अनुराधा शर्मा नरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.