भरतपुर के नवनियुक्त जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने किया पदभार ग्रहण

हिमांशु गुप्ता भरतपुर जिला कलक्टर
हिमांशु गुप्ता भरतपुर जिला कलक्टर

Bharatpur /राजेन्द्र शर्मा जती । भरतपुर में शनिवार को जालौर जिला कलक्टर के पद से स्थांनतरित होकर
आये नव पदस्थापित 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने शनिवार को जिला कलक्टर के पद का कार्यभार संभाल लिया है।

इससे पहले हिमान्शु गुप्ता जालौर जिला कलक्टर, बाडमेर जिला कलक्टर, अजमेर नगर निगम आयुक्त, यूआईटी अलवर के सचिव, सब डिविजन ऑफिसर धौलपुर में सेवाएं दे चुके हैं।

इस मौके पर जिला कलक्टर हिमान्शु गुप्ता ने अधिकारियों से जिले की व्यवस्थाओं एवं स्थिति के बारे में जानकारी ली।

पदभार संभालते समय अतिरिक्त जिला कलक्टर बीना महावर, केके गोयल, नगर निगम आयुक्त डाॅ राजेश
गोयल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र चारण

अन्य अधिकारियों ने चर्चा की। पदभार ग्रहण करने के बाद नवपदस्थापित जिला कलक्टर हिमान्शु गुप्ता ने मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए।

कहा कि इस वक्त सरकार का प्रमुख फोकस कोरोना वायरस के नियत्रंण पर चल रहा है। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पहले दौर से अधिक मरीज मिल रहै है।

जिसे लेकर अधिक गंभीर होने की जरूरत है। संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए सभी जरूरी गाइडलाइनों की पालना कराई जायेगी। लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने के प्रति जागरूक कराया जायेगा।

इसके साथ ही राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिले के निवासियों को अधिक से अधिक
लाभान्वित कराने का प्रयास रहेगा।

जिले की स्थानीय समस्याओं का आपसी समन्वय के साथ निराकरण कराना उनकी प्राथमिकताओं में शुमार है। उन्होने जिलेवासियों से अपील की है कि वे कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को नियन्त्रित करने में जिला प्रशासन

का सहयोग करें इसके लिए चिकित्सकीय गाइडलाइन की पालना करते हुए मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग, भीड में जाने से बचें तथा बार-बार हाथों को सेनेटाईज करें।

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अधिक से अधिक लोग अपना पंजीयन कराकर इस
जनकल्याणकारी योजना का लाभ ले सकें।

इसके लिए सरकार के द्वारा 30 अप्रैल तक पंजीकरण कराया जा रहा है। जिसके लिए विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर लोगों को इस योजना से जोडा जायेगा।