भरतपुर कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण

भरतपुर/राजेन्द्र शर्मा जती। भरतपुर में आज जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने शनिवार को जनाना चिकित्सालय में नगर निगम द्वारा संचालित इंदिरा रसोई एवं महिला आश्रय स्थल  का औचक निरीक्षण  कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया इस दौरान उनके साथ नगर निगम आयुक्त कमल राम मीणा भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने आश्रय स्थल में सर्दी के मौसम में गर्म पानी नही मिलने पर नाराजी भी जताई और कहा कि आगामी समय में कडाके ठंड व कोहरा पडने से तापमान में काफी कमी आ सकती है इसलिए आश्रय स्थल में रहने वाली जरूरतमंद लोगो को गर्म पानी व अलाप की व्यवस्था भी मिलनी चाहिए इसके अलावा बेडशीट धुली हुई एवं सर्दी के लिए कम्बल व रजाई की उचित प्रबंध रहने चाहिए जिससे आश्रय स्थल पर रहने वाले लोगो को आराम मिल सके जिससे वे सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा सकें।

उन्होनें वहां पर साफ सफाई का निरीक्षण के साथ साथ वहां रसोई घर का भी निरीक्षण किया जहां भोजन पकाया जा रहा था वहां पर उन्होंने सब्जी एवं रोटियों की गुणवत्ता देखकर संतोष जाहिर किया।

इसके बाद उन्होंने आश्रय स्थल में भोजन कर रहे व्यक्तियों से बात की और वहां पर उनको परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहां पर रह रहे मरीजों के परिजनों से भी बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली जिसमें उन्हें अवगत कराया गया कि यहां की व्यवस्थाएं सही प्रकार से संचालित हैं और उन्हें गुणवत्तापूर्ण भोजन एवं सर्दी के मौसम के बिस्तर भी समय से एवं साफ-सुथरे उपलब्ध करवाए जाते  हैं।

निरीक्षण के दौरान वहां रह रही एक महिला से जिला कलेक्टर ने गर्म पानी के बारे में पूछा तो वहां गर्म पानी की उपलब्धता न होने की बात सामने आई जिस पर जिला कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को आश्रय स्थल में सर्दी के मौसम की वजह से गरम पानी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने वहां पर प्रतिदिन भोजन के लिए आने वाले व्यक्तियों  की जानकारी भी ली। जिला कलेक्टर ने आश्रय स्थल के आसपास के परिसर में साफ सफाई करवाकर पौधे लगवाने के दिशा निर्देश भी नगर निगम आयुक्त को दिए।