भरतपुर की सातों विधानसभा क्षैत्रों से भाजपा हुई साफ

  भरतपुर(राजेन्द्र जती ) । भरतपुर जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों से अब भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो गया। जहां से एक भी सीट नहीं मिल पाई जबकि भाजपा के दो मंत्रियों कृष्णेन्द्र कौर दीपा, जवाहरसिंह बेढम सहित तीन बार के विधायक विजय बसंल, अनीता गुर्जर को भी ाहर का सामना करना पडा …

भरतपुर की सातों विधानसभा क्षैत्रों से भाजपा हुई साफ Read More »

December 12, 2018 12:25 pm

 

भरतपुर(राजेन्द्र जती ) । भरतपुर जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों से अब भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो गया। जहां से एक भी सीट नहीं मिल पाई जबकि भाजपा के दो मंत्रियों कृष्णेन्द्र कौर दीपा, जवाहरसिंह बेढम सहित तीन बार के विधायक विजय बसंल, अनीता गुर्जर को भी ाहर का सामना करना पडा ।

नगर एवं नदबई की सीट से बसपा ने दो सीट जीतकर अपना परचम फ हराया है। जिले की सबसे हॉट सीट मानी जा रही डीग विधानसभा ़क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार विधायक विश्वेन्द्रसिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के कददावर नेता रहे स्व. डॉ. दिगम्बरसिंह के सुपुत्र भाजपा उम्मीदवार डॉ. शैलेषसिंह को 8218 मतों से पराजित किया है। इस बार भाजपा व कांग्रेस सहित अन्य दलों में लडी महिला उम्मीदवारों में कामां की जाहिदा खान कांग्रेस से विजयी हुई हैं जबकि मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा, विधायक अनीता गुर्जर,ऋतु बनावत को पराजय का सामना करना पडा।

मतगणना स्थल से भरतपुर एवं डीग के परिणाम शाम को घोषित होने के बाद पहुंचे विधायक विश्वेन्द्रसिंह एवं भरतपुर से डॉ. सुभाष गर्ग काफ ी खुश थे दोनों ने साथ मिलकर खुशी का इजहार किया। कांग्रेस एवं रालोद खेमे में खुशियों का दौर शुरू हो गया। जिस दौरान कई जगह आतिशबाजी एवं मिठाईयां भी बांटी गई। भरतपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस समर्थित राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार डॉ. सुभाष गर्ग ने 15 साल से लगातार विधायक रहे भाजपा उम्मीदवार विजय बंसल को 15 हजार 710 मतों से पराजित किया है। तीसरे नंबर पर समाजसेवी एवं भारत वाहिनी पार्टी के उम्मीदवार गिरधारी तिवारी रहे। चौथे नंबर पर दो बार बसपा से चुनाव लडकर दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय उम्मीदवार दलवीरसिंह रहे। भरतपुर सीट के बारे में स्पष्ट रूप से कोई कहने को तैयार नहीं था कि इन चारों में से कौन जीत सकता है लेकिन आज परिणामों ने डॉ.सुभाष गर्ग को विधायक बना दिया। हालांकि पिछली बार भी गिरधारी तिवारी तीसरे नंबर पर रहे थे, हालांकि इस बार उनकी जीत के कयास लगाये जा रहे थे। नदबई क्षेत्र से मतगणना में पर्यटन राज्य मंत्री भाजपा उम्मीदवार कृष्णेन्द्र कौर दीपा को कडी मेहनत के बाद भी बसपा उम्मीदवार से पराजय का सामना करना पडा।

मतगणना में दोनों ही कम वोटों के अंतराल से आगे पीछे चलते रहे जिससे स्पष्ट नहीं हो रहा था कि कौन जीतेगा लेकिन अंतिम चरणों में बसपा उम्मीदवार जोगेन्द्रसिंह अवाना 4094 वोटों से विजयी रहे। कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. हिमांशु कटारा तीसरे नंबर पर रहे जिनके टिकट को लेकर नदबई में कांग्रेसजनों ने ही विरोध जताया था टिकट मिलने के बाद भी वे सफल नहीं हो सके। सर्वाधिक वोटों से जिले में जीत का रिकॉर्ड कामां विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व संसदीय सचिव जाहिदा खान ने बनाया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी डांग विकास बोर्ड के अध्यक्ष मंत्री भाजपा उम्मीदवार जवाहरसिंह बेढम को 39 हजार 621 मतों से पराजित किया।

उन्होंने शुरू से लेकर आखिरी तक अपनी बढत को बनाये रखा। इसके अलावा नगर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के उम्मीदवार वाजिब अली ने भाजपा की दिग्गज नेता विधायक अनीता गुर्जर को 25 हजार 467 रिकॉर्ड मतों से पराजित किया। तीसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार मुरारी गर्जर एवं चौथे नंबर पर नेमसिंह फ ौजदार रहे। नगर से पिछले चुनाव में बसपा से वाजिब अली दूसरे नंबर पर रहे थे लेकिन इस बार रिकॉर्ड मतों से विजयी होकर कांग्रेस भाजपा को झटका दे दिया। वैर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार वर्तमान विधायक भजनलाल जाटव ने जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली को 7 हजार 892 मतों से पराजित किया। यहां नोटा का भी प्रयोग हुआ जिसमें नोटा पर 1241 मतदाताओं ने प्रयोग किया। बयाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार अमरसिंह जाटव विजयी हुये उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की उम्मीदवार श्रीमती ऋतु बनावत को 7 हजार 691 मतों से पराजित किया।

 

Prev Post

डॉ.किरोड़ीलाल का वर्चस्व टूटा, रमेश मीना ने गोलमा को हराया

Next Post

प्रदेश में फिर हुआ सत्ता परिवर्तन

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज