Tuesday, January 31, 2023

बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर भेजने की बात से खफा हो मां ने की आत्महत्या

Bharatpur / राजेंद्र शर्मा  जती । पतनशील मूल्यों के इस दौर में लोगो की सहनशीलता इतने नाजुक मोड़ पर जा पहुची है कि बे अब मामूली सी बात पर भी अपनी जीवनलीला को समाप्त कर परिवार को बिचित्र स्थिति में डालने लगे है। इसका एक लोमहर्षक उदाहरण शनिवार सुबह राजस्थान के भरतपुर में उस समय देखने को मिला जब बच्चो को बेहतर शिक्षा के लिए बाहर भेजने की बात से नाराज एक महिला ने शहर की सुजानगंगा नहर में कूदकर अपनी जान दे दी।

शहर के एसटीसी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी सीआरपीएफ के जबान नरेंद्र जाट ने बताया कि वह पहले वह छत्तीसगढ़ में था लेकिन पिछले दिनों उसका जयपुर ट्रांसफर हुआ है। उसके दो बच्चे हैं जिनमें से बड़ा बेटा लॉ की पढ़ाई कर रहा है जबकि दूसरा बेटा 12वीं क्लास में है। उसकी इच्छा थी कि बच्चे जयपुर में रहकर अपनी पढ़ाई करें इसलिए वह उनका दाखिला जयपुर के किसी अच्छे कॉलेज में कराना चाहता था जबकि उसकी पत्नी शशि इस बात पर राजी नहीं हो रही थी।

बताया गया कि इस मामूली सी चर्चा के बाद बे अपने बीबी बच्चो के साथ रात को खाना खाकर सो गया लेकिन शनिवार सुबह करीब 4 बजे जब उसकी आंख खुली तो देखा शशि घर में नहीं है। हमने सोचा रोजाना की तरह घूमने चली गई होगी। जब वह 6 बजे तक घर वापस नहीं आई तो चिंता बढ़ गई। उसकी आसपास हर संभव स्थान पर तलाश की बाद में उसकी पत्नी 40 वर्षीया शशि उर्फ रिंकी की लाश कोतवाली थाना क्षेत्र में सुजानगंगा के मंशा देवी मंदिर के पास तैरती मिली। थाना कोतवाली के सहायक उपनिरीक्षक प्रमेश ने बताया कि शव केेओ पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए