अवैध हथियारों सहित आये बदमाशों ने चालानी गार्ड की आखों मे मिर्ची झोंककर पेशी से लौट रहे हार्डकोर अपराधी को छुड़ाने की कोशिश

dainik reporters news

भरतपुर/ सेवर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हार्डकोर अपराधी को धौलपुर न्यायालय में पेशी कराकर वापस रोडवेज बस से लौटते समय पांच बदमाशो ने हमला कर छुड़ाने का प्रयास किया। बदमाशो ने बस पर 2-3 फायर किए और बस के शीशे तोड़ दिए, लेकिन चालानी गार्ड व बस में सवार आरएसी के एक जवान के अदम्य साहस व सूझबूझ से वे अपने मंसूबों में कामयाब ना हो सके। पुलिस ने एक अवैध हथियार बरामद कर पांच में से एक बदमाश को काबू कर लिया है। इस घटना में बस में सवार एक यात्री के सिर में चोट आई जिसे प्राथमिक उपचार दिया गया।

आईजी भरतपुर रेंज प्रसन्न कुमार खमसेरा ने बताया कि बुधवार प्रातः सेवर जेल से भरतपुर पुलिस की चालानी गार्ड देव का पुरा मौरोली थाना कोतवाली जिला धौलपुर निवासी आजीवन कारावास से दण्डित हार्डकोर अपराधी धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का गुर्जर (28) को धौलपुर न्यायालय में पेशी हेतू लाई। पेशी के वाद रोडवेज की बस से भरतपुर जाते समय पांच अज्ञात बदमाश बस रोककर उसमे दाखित हुए और चालानी गार्ड की आखों मे मिर्ची झोंककर अभियुक्त धर्मेन्द्र उर्फ लुक्का व चालानी गार्ड के हथियार छुडाने की कोशिश की।

श्री खमसेरा ने बताया कि चालानी गार्ड के चार सदस्यो एवं बस मे यात्रा कर रहे एक आरएसी के जवान ने इन बदमाशो का बहादुरी से मुकाबला कर इनका मंसूबा विफल कर दिया और एक बदमाश का देशी कटटा भी मय कारतूस के छुड़ा लिया। बस के यात्रीयो द्वारा भी पुलिस का सहयोग किया गया । इस घटनाक्रम के दौरान बदमाशों द्वारा बस में 2-3 फायर कर बस के शीशे तोड दिये और जगतपुरा जिला मुरैना एम.पी निवासी एक यात्री राजन जाटव के सिर मे कटटे का बट मार दिया जिससे उसके सिर पर सामान्य चोट आई है।

आईजी खमसेरा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही क्यूआरटी टीम मौके पर पहुंची। पर भनक पाकर उससे पहले ही बदमाश मौके से भाग गये। भागे गये बदमाशो की तलाश पुलिस अधीक्षक धौलपुर केसर सिंह के नेतृत्व मे क्यूआरटी व पुलिस टीम द्वारा की गई। तलाशी के दौरान एक बदमाश को पुलिस द्वारा पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। शेष की तलाश जारी है ।

इस घटना के सम्बंध मे थाना सैपऊ पर चालानी गार्ड की ओर से आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कराया जाना प्रक्रियाधीन है ।