वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एवं उसके एक दलाल को ACB ने रिश्वत लेते पकड़ा ,डॉक्टर को ब्यूरो की टीम से छुड़ाने की कोशिश

ACB caught senior medical officer and one of his brokers taking bribe, trying to get the doctor released from bureau team

भरतपुर राजेंद्र शर्मा जती । राजस्थान के भरतपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहाडी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एवं उसके एक दलाल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की भरतपुर टीम द्वारा अस्पताल में 20 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

पता चला है कि ब्यूरो टीम की इस कार्यवाही के दौरान जैसे ही डॉक्टर को रिश्वत लेते पकड़ा गया तभी डॉक्टर के आपसास खड़े लोगो ने डॉक्टर को ब्यूरो की टीम से छुड़ाने की कोशिश की लेकिन इसी बीच पहाड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंच पासा पलट दिया। पुलिस ने डॉक्टर व दलाल को छुड़ाने की कोशिश करने बालो को अपने कब्जे में कर रिश्वत लेने के आरोपी डॉक्टर को भागने से रोका।

एसीबी भरतपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरवीजन तथा एसीबी की भरतपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा की गई इस कार्यवाही के सम्बंध में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि डॉ0 मोहन सिंह वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहाडी को उसके दलाल कुलदीप उर्फ कुल्ली (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से परिवादी से 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

बताया गया कि ए.सी.बी. की भरतपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके एवं उसके भाई की चोटों का मेडिकल मुआयना करने एवं चोटों को गंभीर प्रकृति की दर्शाने के लिये एक्स-रे एडवाईज करने की एवज में डॉ. मोहन सिंह द्वारा अपने दलाल

कुलदीप उर्फ कुल्ली (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से 30 हजार रूपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपीयान के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है।