26mo ago withdrawal of ATM shutdown, withdrawn account
भरतपुर

6 राज्यों में SBI की एटीएम से लाखों की जालसाजी करने वाले गिरफ्तार

Bharatpur/राजेंद्र शर्मा जती । राजस्थान (Rajasthan)ही नही अपितु देश के 6 राज्यों के 9 शहरों में SBI बैंक की ATM मशीनों से डेबिट कार्ड(Debit Card) के जरिए करीब 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) व जालसाजी करने वाले मास्टरमाइंड अन्तरराज्यीय शातिर गिरोह के सरगना भरतपुर जिले के कैथवाड़ा थाना क्षेत्र के निवासी तालीम (24), शौकीन (31) को कोटा शहर की विज्ञान नगर थाना पुलिस ने किया है गिरफ्तार।

गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि बे डेबिट कार्ड से धोखाधड़ी के अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से पोर्न ट्रेप ब्लैकमेलिंग करते थे। बे फ्रेंड रिक्वेस्ट के माध्यम से 13 राज्यों जिनमें राजस्थान, हरियाणा, उड़ीसा, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक,पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, बिहार,आंध्र प्रदेश के कई लोगों को पोर्न ट्रेप ब्लैकमेलिंग में फसा कर लाखो की कर चुके है धोखाधड़ी।

आरोपियों ने कोटा निवासी अजहर की मदद से शहर के विज्ञान नगर इलाके में SBI के 4 ATM से 79 ट्रांजेक्शन कर करीब 7 लाख 60 हजार की रकम निकाली थी। गिरोह के सदस्य भरतपुर में मेवात क्षेत्र के निबासी दाऊद, रोबिन व मुकीम की है पुलिस को तलाश।

पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने 6 राज्यों के 9 शहरों को चिह्नित किया। जिनमें आगरा,गुडगांव, झांसी, इंदौर, नीमच, नागपुर, नासिक, विजयवाड़ा (हैदराबाद), निजामाबाद व यूपी में भी ATM के ट्रांजेक्शन में गड़बड़ी कर धोखाधड़ी से राशि निकालना स्वीकार किया है। राजस्थान में कोटा के अलावा झालावाड़, जयपुर, बाड़मेर,अलवर में भी वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी अब तक 14 बैंकों से 259 ट्रांजैक्शन कर 25 लाख 40 हजार की धोखाधड़ी कर चुके हैं।

News Topic : Bharatpur,Rajasthan,SBI,ATM,Debit Card,Fraud

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम