तांत्रिक विद्या का डर बता लाखों की ऑनलाइन ठगी, आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

बाड़मेर। तांत्रिक विद्या से हर समस्या का समाधान करने का फेसबुक के जरिए झांसा देकर बाड़मेर में एक व्यक्ति से 2 लाख 74 हजार रुपये की ठगी करने वाले एक आरोपित को बाड़मेर पुलिस की विशेष टीम ने पंजाब से धर दबोचा है। पुलिस पकड़े गए आरोपित से गहनता से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि आरोपित दीपक कुमार की ओर से फेसबुक आईडी पर तांत्रिक विद्या से हर समस्या का समाधान करने की पोस्ट कर पीडित जोगाराम को डराया जा रहा था।

उससे मोबाइल पर सम्पर्क कर तांत्रिक विद्या का डर दिखा परिवार पर भूत-पे्रत का साया दिखाकर जादू-टोना कर भगाने के लिए पूजा-पाठ करने के लिए 2 लाख 74 हजार रुपये ऑनलाइन हड़पे गए। साथ ही पीडित को बार-बार मोबाइल कॉलिंग और व्हाट्सएप के जरिए परिवार को खत्म करने की धमकियां दी जा रही थी। इसके बाद पीडि़त ने पुलिस थाना गुड़ामालानी में रिपोर्ट दी।

इसके आधार पर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में थानाधिकारी मूलाराम चौधरी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर तांत्रिक विद्या का भय दिखाकर परिवादी जोगाराम से ऑनलाइन 2 लाख 74 हजार रुपये हड़पने के सम्बन्ध में दर्ज प्रकरण में आरोपी की तलाश हरियाणा, पंजाब, जालंधर में की गई। आरोपित को बस्ती दानीसमन्दा सतनाम नगर जालंधर से गिरफ्तार कर 2 लाख 9 हजार रुपये बरामद किए गए। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।