Tuesday, January 31, 2023

नाकोड़ा तीर्थ दर्शन को जा रहे कार सवार पांच लोगों की मौत ,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना प्रकट की

बाड़मेर। बालोतरा थाना अंतर्गत फलोदी-रामजी का गोल मेगा हाईवे पर सोमवार सवेरे साढ़े सात बजे गंगानगर से नाकोड़ा तीर्थस्थल पर दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की कार पर दुर्गापुरा सरहद में ट्रेलर पलट गया। इससे चालक समेत पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर घायल हो गया। इस हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना प्रकट की है।

मंडली थानाधिकारी दाउद खान ने बताया कि एक कार आरजे 13 सीबी 2363 में सवार कुछ जैन श्रद्धालु गंगानगर से बालोतरा क्षेत्र के नाकोड़ा जैन तीर्थस्थल दर्शन के लिए जा रहे थे। सोमवार सवेरे मेगा हाइवे पर दुर्गापुरा सरहद में उनकी कार पर ट्रेलर आरजे 06 जीडी 0825 पलट गया। इससे चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि दो घायलों को बालोतरा रेफर किया गया, जिनमें से एक घायल की उपचार के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि हादसे में श्रीगंगानगर के पदमपुर निवासी चालक भीमसेन पुत्र जंगशेर सिंह, गंगानगर निवासी बनारसी लाल गर्ग (54) पुत्र कन्हैयालाल गर्ग, बबीता (50) पत्नी बनारसीलाल गर्ग, शिया (2) पुत्री अंजनीकुमार अग्रवाल, भव्य (4) पुत्र अंजनीकुमार अग्रवाल की मौत हो गई, जबकि पूजा (30) पत्नी अंजनीकुमार अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गई।

हादसे के बाद आस-पास के लोग और मेगा हाईवे पर जा रहे वाहनों में सवार लोगों ने कार सवार मृतकों और घायल को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। हादसे के बाद मेगा हाईवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। सूचना मिलने पर मंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को इलाज के लिए बालोतरा के नाहटा अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाकर जाम को खुलवाने के लिए क्षतिग्रस्त वाहनों को लोगों की मदद से सडक़ किनारे रखवाया। हादसे की सूचना मिलने के बाद नाहटा अस्पताल में जैन समाज के कई लोग पहुंच गए। हादसे के बाद पुलिस ने गंगानगर में परिवार के लोगों को सूचना दे दी है। मृतकों के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना प्रकट की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बाड़मेर के मंडली क्षेत्र में मेगा हाइवे पर हुए सडक़ हादसे में पांच लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है, ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। घायल के शीध्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए