Forest Guard Direct Recruitment Exam on 12th and 13th November
बाड़मेर

मूल परीक्षार्थी की जगह फर्जी को परीक्षा देते पकड़ा

Barmer News।बाड़मेर के एमबीसी गांधी चौक विद्यालय में अंग्रेजी परीक्षा के दौरान बहन के स्थान पर परीक्षा दे रही एक युवती को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। वह माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की स्वयंपाठी परीक्षा दे रही थी। युवती अपनी बहन की जगह परीक्षा दे रही थी। पिछले 24 घंटों में इसी परीक्षा केन्द्र का ये दूसरा मामला है। यहीं पर एक दिन पहले अपने दोस्त की जगह 12वीं की परीक्षा देता लड़का पकड़ा गया था।

दरअसल, इन दिनों स्वयंपाठी कक्षा12वीं और 10वीं की परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है। इसी के तहत बाड़मेर के एमबीसी गांधी चौक स्कूल में परीक्षाएं चल रही हैं। इसमें परीक्षार्थी पप्पू ने अपनी बहन को अंग्रेजी की परीक्षा देने के लिए भेज दिया, लेकिन जब प्रधानाचार्य ने सभी के प्रवेश पत्र जांचे तो मोहनी पकड़ में आ गई।

पूछताछ में उसने सच्चाई उगल दी। प्रधानाचार्य ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोहिनी को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार 12 अगस्त को एक दोस्त फर्जी परीक्षा देते हुए पकड़ा गया था और शुक्रवार को एक बहन को फर्जी परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है।

दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम