बरनी

राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा पर नदी में फंसे 350 जने,रेस्क्यू ऑपरेशन,नदी मे बिताई पूरी रात

 Baran News। राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा पर 12 जिले के छबड़ा केन सुंधा गांव में पार्वती नदी के उफान पर आ जाने से करीब 3:30 सौ ग्रामीण जन नदी के बीच में फस गए और कल की पूरी रात इन ग्रामीणों ने पानी के उफान के बीच डर के साए में निकाली आज एनी ग्रामीणों को मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों की संयुक्त टेस्ट ट्यूब टीमों ने दोनों प्रदेशों के प्रशासन के संयुक्त अभियान के तहत सेना की मदद से सुरक्षित हेलीकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया ।

राजस्थान की सीमा से लगे हुए मध्य प्रदेश के गुना जिले के फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के सुंडा गांव जहां पार्वती नदी के बढ़ते जल स्तर के बाद गांव के 350 ग्रामीण फंसे होने के बाद मध्य प्रदेश सरकार के निर्देश पर इन ग्रामीणों का रेस्क्यू अभियान करने के लिए गुना जिले के जिला कलेक्टर फ्रैंक नोवेल एवं एसपी राजीव कुमार मिश्रा शुक्रवार देर शाम सड़क मार्ग से राजस्थान के बांरा जिले के छबड़ा पहुंचे ।

उसके बाद आज शनिवार को सेना की मदद से सभी का रेस्क्यु कर लिया गया है । गुना एसपी राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार मध्य प्रदेश की ओर से पार्वती नदी के उफान के कारण इनका रेस्क्यू राजस्थान की सीमा से किया गया है ।

राजस्थान के छबड़ा के ग्राम कड़ैयाछतरी से पार्वती नदी के दूसरी ओर सुंडा गांव नजदीक है । रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मध्यप्रदेश की एनडीआरएफ की 30 सदस्यों की टीम सहित राजस्थान की एनडीआरएफ की टीमे भी शामिल रही है

पार्वती नदी में पानी की आवक ज्यादा होने से शनिवार सुबह रेस्क्यू अभियान को सेना की मदद अन्जाम दिया गया है |

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम