राजस्थान के तमाम जिलों में कांग्रेस के विधायकों से लेकर कांग्रेस पार्टी के लोगों की मनमर्जी चल रही, कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्तः डॉ. पूनियां

Sameer Ur Rehman
8 Min Read

बांसवाडा । भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक को बांसवाडा में मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन कर प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे़, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने संबोधित किया। बैठक को प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा, एसटी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र मीणा, सांसद कनकमल कटारा, गुजरात से सांसद रामसिंह राठवां ने भी संबोधित किया। बैठक में एसटी मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष उपस्थित रहे।

 districts of Rajasthan

विनोद तावड़े ने संबोधन में कहा कि, भाजपा संगठन का राजस्थान में ऊपर से लेकर नीचे तक की इकाईयों की मजबूती के लिए जमीनी तौर पर शानदार कार्य हो रहा है, पन्ना प्रमुख, बूथ, मंडल इत्यादि की मजबूती के लिए नवाचार के साथ कार्यक्रम हो रहे हैं, कोविडकाल में भी राजस्थान भाजपा इकाई जरूरतमंदों की सेवा में अग्रणी रही, साथ ही प्रदेश के जनहित के मुददों को उठाने व कांग्रेस सरकार को घेरने में पार्टी पूरी तरह सक्रिय मोड पर है और इससे स्पष्ट संकेत है कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल व दूरदर्शी नेतृत्व में राजस्थान में 2023 में भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी, जिसमें प्रदेश के समस्त जनमानस के साथ आदिवासी भाई-बहनों का भी संपूर्ण योगदान होगा।

राजस्थान के तमाम जिलों में कांग्रेस के विधायकों से लेकर कांग्रेस पार्टी के लोगों की मनमर्जी चल रही, कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्तः डॉ. पूनियां

डॉ. पूनियां ने संबोधन में कहा कि, मां त्रिपुरा सुंदरी के इस पवित्र शक्ति स्थल में दुनिया के सबसे सनातन देश भारत की बेहतरीन खूबसूरत शक्ति और भक्ति की भूमि राजस्थान के दक्षिण हिस्से की धरती, जिसको हमारे आदिवासी भाइयों ने मुगलों और अंग्रेजों के खिलाफ अपने खून और पसीने से सींचा, दुनिया की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण अनुसूचित जनजाति मोर्चे की इस प्रदेश कार्यसमिति में हम सबके बीच में विराजमान भाजपा के वरिष्ठ नेता, राष्ट्रीय महामंत्री और महाराष्ट्र में अनेक वर्षो तक विधायक रहते विनोद तावड़े ने वहां मंत्री के नाते प्रदेश की सेवा की और अब पार्टी व विचार की मजबूती के लिए कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार ने राजस्थान से लेकर पूरे हिंदुस्तान में जनजाति वर्ग की जिंदगी बदलने का अभूतपूर्व संकल्प लिया और उसे पूरा करके भी दिखाया। आज सुबह मां त्रिपुरा सुंदरी के मंगला दर्शन करने का सौभाग्य मिला और अक्सर माता जी के दरबार में आता रहता हूँ, तो आज माताजी की छटा ही अलग थी, मां के आशीर्वाद की छटा मैं एसटी मोर्चा के चेहरों पर देख रहा हूँ, और इस संकल्प के साथ कि 2023 में हमेशा के लिए कांग्रेस की विदाई हो जायेगी और प्रचण्ड बहुमत के साथ नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी।

In all the districts of Rajasthan, from the Congress MLAs to the people of the Congress party, the law and order is completely destroyed: Dr. Poonia

मुझे दोनों बार कार सेवा और कश्मीर आंदोलन में जाने का अवसर मिला, इन दोनों आंदोलनों के संघर्ष में भी आदिवासी भाइयों का विशेष योगदान रहा, जो हम सबके लिए प्रेरणादायी है।मुझे कोई पूछे तो भारत की उपलब्धि क्या है, मैं कहूँगा कि लोकतंत्र की ताकत दुनिया में सबसे बडी ताकत है। लेकिन भारत की ताकत लोकतंत्र को पुख्ता व मजबूत करने के लिए देश का संविधान जिन्होंने लिखा जिनकी वाणी और कलम ने देश के दलितों को, वंचितों को, जनजाति के लोगों को सक्षम बनाने का काम किया, ऐसे महान व्यक्तित्व बाबा साहब अंबेडकर को नमन कर याद करता हूँ।

बाबा साहब ने गरीबों, वंचितों, दलितों और आदिवासियों के उत्थान के लिए हमेशा कलम और वाणी से ऐतिहासिक कार्य किये, लेकिन बाबा साहब के साथ कांग्रेस पार्टी ने क्या किया, उनको नेहरू के जमाने में संसद में पहुंचने नहीं दिया, कांग्रेस सरकार ने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया, लेकिन मुझे इस बात का गौरव है, बाबा साहब को जिन्होंने जनजाति लोगों को आरक्षण की ताकत दी, उनके महान व्यक्तित्व को पूरी दुनिया में पहुंचाने का कार्य यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

मोदी ने बाबा साहब के जन्म से लेकर, शिक्षा, दीक्षा इत्यादि तक उनके पंचतीर्थ का निर्माण किया। कांग्रेस ने देश के लोगों को खूब गुमराह किया लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर नरेन्द्र मोदी ने पूरी मजबूती से अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को मजबूती देते हुए यथावत रखने का मजबूत निर्णय लिया।

मोदी सरकार आदिवासियों के कल्याण के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजना संचालित कर रही है, मेडिकल में सीट प्राथमिकता का प्रावधान, वन उत्पादों की एमएसपी पर खरीद, जनजातियों बंधुओं के कृषि उत्पादों की एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित इत्यादि। बांगलादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में निवास करने वाले आदिवासी, सिखों को केन्द्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून से बडा संबल मिला और भारत में रहने का सम्मान के साथ अवसर मिला।

पिछले दिनों में देख रहा था कि तीन बार कांग्रेस ने बजट पेश किया, पहला बजट की बात दूसरे में दूसरे की तीसरे में, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं उतरा, आदिवासी बच्चियों को स्कूटी देने का काम, और उनको भौतिक रूप से देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है, 2013 और 2018 के कालखंड में हमारे जितने महाविद्यालय स्तर के जो बच्चे थे, उनको 2167 करोड रूपये आदिवासी जनजाति लोगों के लिए उनके कल्याण के लिए खर्च किये हैं, जो प्रोत्साहन योजना थी ऐसे 1 लाख लोगों को 52 करोड की सहायता और इसी तरीके से 1 लाख विधार्थियों को 35 करोड़ की सहायता भाजपा के शासन में मिली, उन बच्चों को सम्बल मिला।

भाजपा की नीति और नियत साफ है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा ”सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास“ इन चारों मंत्रों में सारी बातें आ गई, जो खूबसूरती के साथ किसी समाज को खडा करने में और किसी प्रदेश को विकसित करने की प्रतिबद्धता दिखाता है, मुझे खुशी है कि राजस्थान के कोने कोने से जनजाति के लोग यहां आए हैं, जो भाजपा के विचार की मजबूती के लिए कार्य कर रहे हैं, यह स्पष्ट संकेत है कि 2023 के भाजपा विजय संकल्प में आदिवासियों का आशीर्वाद और समर्थन मिलेगा।

राजस्थान में तीन सालों में जो हालात बने हैं, राजस्थान के भीतर जो वातावरण बना, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार लूट, झूट और खुली छूट को खुलकर बढ़ावा दे रही है। राजस्थान के तमाम जिलों में कांग्रेस के विधायकों से लेकर कांग्रेस पार्टी के लोगों की मनमर्जी चल रही है, राजस्थान की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है, युवाओं के साथ पेपर लीक व नकल से बडा खिलवाड हो रहा है, भ्रष्टाचार का मेन्यू कार्ड बन गया, राजस्थान में दलितों, आदिवासियों व महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं, जिनसे कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आंखे मूंदे हुए हैं।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/