आसाराम को उम्रकैद अन्य को 20 साल की सजा

जोधपुर। नाबालिक से रेप मामले में साढ़े 4 साल तक चली सुनवाई के बाद आज जज ने फैसला सुनाते हुए आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा सुनाई है इसके अलावा अन्य आरोपियों को 20 20 साल की सजा का ऐलान किया गया है।
रेप केस में आसाराम सहित पांच दोषी करार
नाबालिग से बलात्कार के करीब पांच साल पुराने मामले में जोधपुर की सेंट्रल जेल में चल रही एससी/एसटी कोर्ट ने आसाराम सहित पांच जनों को दोषी करार दिया है। न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने यह अहम फैसला सुनाया। सभी आरोपितों को आज ही सजा भी सुनाई जाएगी।

आसाराम के दोषी करार दिए जाने के साथ ही अब उन्हें सजा मिलना बाकी है। आसराम के फैसले पर उनके शिष्यों सहित पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। फैसले के चलते सुरक्षा के मद्देनजर जोधपुर सेंट्रल जेल समेत पूरे जिले में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी रखी गई और निषेधाज्ञा लागू की गई। पूरे जोधपुर में करीब 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकारों ने भी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए। इससे पहले जोधपुर सेंट्रल जेल में बनाई गई एससी-एसटी कोर्ट में सुबह करीब 9.55 बजे जज मधुसूदन शर्मा ने इस मामले की सुनवाई शुरु की। इसके बाद उन्होंने करीब साढ़े दस बजे आसाराम सहित पांच जनों को इस मामले में दोषी ठहराया है ।