जयपुर राजस्थान

जयपुर में बच्ची के अपहरण का प्रयास करने वाला गिरफ्तार – सिर्फ 24 घंटे में पुलिस ने आरोपी दबोचा

जयपुर। जयपुर के बजाज नगर थाना इलाकेगोपालपुरा बाईपास रोड पर गुरुवार को दिनदहाड़े आठ साल की मासूम बच्ची के अपहरण करने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने महत 24 घंटे में धर- दबोचा । पुलिस ने बताया कि गिफ्तार आरोपित अभय सिंह (30) निवासी  सिद्वी विनायक कॉलोनी, मधाउ मोड  मुहाना का रहने वाला है।

डीसीपी पूर्व कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि अपहरण की घटना के बाद पूरे इलाके में सादी वर्दी में पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। पुलिस को शक था कि किडनैपर फिर इस जगह आ सकता है। जांच के दौरान कई लोगों को गिरफ्तार  भी किया गया। सीसीटीवी फुटेज के जरिए युवक की बाइक और चेहरे की पहचान की गई। आखिर पुलिस का शक सही निकला युवक शुक्रवार सुबह 6 बजे उस इलाके में फिर आया। जहां पहले से तैनात पुलिस अफसरों को उस पर शक हुआ। पुलिस को पीछा करते देख आरोपी ने बाइक भगानी शुरू कर दी। जिससे पुलिस का शक पुख्ता हो गया, लेकिन युवक भाग निकला। जिसके बाद पुलिस ने बाइक के नंबर की जांच करते हुए आरोपी के घर पहुंच गई। जिसके बाद आरोपी को थाने लाया गया। पूछताछ में युवक ने वारदात के बारे में बताया।

गौरतलब है कि मूर्तिकला कॉलोनी गोपालपुरा निवासी मूर्तिकार राकेश की आठ वर्षीय बेटी गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घर के नजदीक एक डेयरी बूथ पर दूध लेने गई थी। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर एक युवक आया और एक स्कूल का पता पूछा। इसके बाद युवक स्कूल तक ले जाने की बात कहकर उसे बाइक पर बैठा लिया। वह कुछ दूर चला तब बच्ची ने विरोध किया और बाइक से उतारने की जिद करने लगी। तब बदमाश ने टॉर्चनुमा किसी चीज से बच्ची के गर्दन के पीछे और शरीर पर कई बार मारा। वह बाइक स्टार्ट करने लगा। तभी इत्तफाकन से उसकी बाइक बंद हो गई।  इस पर बालिका चिल्लाने लगी। बालिका के चिल्लाने पर स्थानीय लोग जमा होने लगे । यह देखकर बदमाश बालिका को उतार वहां से भाग निकला था ।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *