Now people will not be able to meet directly for complaint from this collector in Rajasthan
अलवर राजस्थान

Alwar News: राजस्थान में इस कलेक्टर से शिकायत के लिए अब नही मिल सकेंगे सीधे आमजन

अलवर/ प्रदेश (Alwar News) में हर जिले में जिला कलेक्टर सरकार की गाइड लाइन के अनुसार और नियमों के तहत आमजन की समस्याओं के लिए जनसुनवाई करते हैं यही नहीं आमजन से सीधे मिलकर उनकी शिकायतें लेकर उन पर कार्यवाही भी करते हैं और यह परंपरा चली आ रही है लेकिन अब प्रदेश के इस जिले के कलेक्टर से आमजन अपनी सीधी शिकायत मिलकर नहीं कर सकेंगे।

जी हां यह सच है और यह कलेक्टर है अलवर जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते जिन्होंने जनसुनवाई के तरीके में बदलाव करते हुए नवाचार किया है।अब जिला मुख्यालय पर शिकायत लेकर आने वाले लोगों को कलक्टर से सीधे मिलने के बजाय पहले एडीपीसी (सहायक निदेशक, लोक सेवा, प्रशासन। सुधार एवं समन्वय विभाग) (not be able to meet directly for complaint from this collector in Rajasthan)
श्वेता यादव(RAS) के नेतृत्व में गठित टीम को शिकायत देनी होगी। यह टीम लोगों की शिकायतों को दर्ज कर परीक्षण करेगी और शाखा प्रभारियों के माध्यम से सम्बिन्धत उपखंड अधिकारियों काे भेजेगी। वहां से शिकायतों का कारण जान निराकरण का समय पूछा जाएगा।

हालांकि यह व्यवस्था सरकार द्वारा 2017-18 मैं ही शुरू कर दी गई थी और कई कलेक्टर में कुछ समय ताकि से लागू भी किया था और फिर वापस बंद हो गई थी अब एक बार फिर अलवर कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते ने पहल की है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम