अलवर

किसान कल भी जिंदाबाद था और आज भी जिंदाबाद है हमेशा जिंदाबाद रहेगा – मंत्री टीकाराम जूली

Alwar News। प्रदेश के श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली सोमवार की दोपहर में अलवर से दिल्ली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए टै्रक्टर रैली के साथ रवाना हुए।

अलवर शहर के रूपबास में जगन्नाथ मंदिर के सामने से श्रम राज्य मंत्री सैकड़ों ट्रैक्टर व समर्थकों की रैली के साथ किसानों के पक्ष में नारेबाजी करते हुए यहां से चले। इससे पूर्व श्रम मंत्री ने यहां आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। उसके सम्मान पर किसी तरह की आंच नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दमनकारी नीति अपना रही है लेकिन किसानों के समर्थक उन्हें हारने नहीं देंगे। श्रम मंत्री ने कहा कि किसान कल भी जिंदाबाद था और आज भी जिंदाबाद है तथा कल भी जिंदाबाद रहेगा।


श्रम मंत्री ने किसानों के कठिन परिश्रम और त्याग की चर्चा करते हुए कहा कि किसान बचेगा तो ही देश बचेगा। उन्होंने मीडिया पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बड़े घरानों से जुड़े मीडिया हाऊस किसानों की समस्याओं को नजर अंदाज कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहली बार देश का किसान गणतंत्र दिवस की परेड में अपने ट्रैक्टर के साथ शामिल हो रहा है। श्रम मंत्री ने रैली में शामिल सभी समर्थकों से कहा कि वे रैली की मर्यादा और अनुशासन को बनाए रखें। किसी भी तरह से रैली में अव्यवस्था नहीं होने दें।

उन्होंनें किसानों और उनके समर्थकों से अपने आंदोलन के पक्ष में सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का यह बेहतर तरीका है। श्रम मंत्री ने बताया कि अलवर से वे ततारपुर होते हुए आगे बढ़ेंगे। मंगलवार को बहरोड़ से रैली लेकर शाहजहांपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे जहां से गणतंत्र दिवस की परेड के लिए टै्रक्टर रैली रवाना होगी।

शहर के मुख्य मार्गो से निकली ट्रैक्टर रैली

कॉन्ग्रेस की ट्रैक्टर रैली श्रम मंत्री टीकाराम जूली के नेतृत्व में शहर के मुख्य मार्गो से निकली। जिसे देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सबसे आगे डीजे पर गाने चल रहे थे तो पीछे ट्रैक्टरों की लंबी कतार लगी हुई थी। रैली में कार्यकारी अध्यक्ष योगेश प्रधान नरेंद्र मीणा मानवेंद्र सिंह रिपुदमन गुप्ता सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम