बानसूर के बुटेरी गांव में रोड पर पड़ा मिला युवक का शव

dainik reporters news

अलवर। जिले के बानसूर कस्बे स्थित बुटेरी गांव में रोड पर गुरुवार की सुबह एक युवक का शव पड़ा मिला। युवक बुटेरी गांव का ही रहने वाला था। घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बारीकी से जांच कर घटनाक्रम की ग्रामीणों से जानकारी ली। वहीं इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है।

बहरोड़ सीओ देशराज ने बताया कि मृतक युवक की पहचान बुटेरी निवासी 38 वर्षीय रविंद्र शेखावत पुत्र जस्सू शेखावत के रूप में हुई है जो कि मजदूरी का कार्य करता था। घटना की सूचना पर नीमराणा सीओ महावीर सिंह शेखावत, बानसूर थाना अधिकारी, हरसोरा थाना अधिकारी सहित क्यूआरटी टीम मौके पर मौजूद रहे। फिलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है।

 युवक की हत्या के बाद पुलिस अधिकारियों की सूचना पर डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और बारीकी से घटनास्थल का मौका मुआयना किया। वहीं पुलिस ग्रामीणों से भी जानकारी जुटा रही है। युवक के शव से दूर अवैध खनन के टैक्टरों के पहियों के निशान भी मिले है। ऐसे में मामले को अवैध खनन से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

 ग्रामीणों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

 बुटेरी गांव के एक युवक की लाश सड़क पर मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन से जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान पुलिस ने युवक के शव को नही उठाने दिया। पुलिस के अधिकारी ग्रामीणों को समझते रहे लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे के आसपास के क्षेत्रों में अवैध खनन बहुत तेज गति से हो रहा है लेकिन पुलिस व प्रशासन आंखें मूंद कर बैठा है। ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर खनन माफियाओं द्वारा उनसे मारपीट की जाती है। ऐसे में पुलिस व प्रशासन को इनके खिलाफ उचित कार्यवाही करनी चाहिए।